close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नवरात्रि में हर ओर मची गरबा की धूम, लोग बढ़-चढ़ कर ले रहे हिस्सा

दूरदराज से आने वाले निर्णायक भी गरबा खेलने वाली बेटियों और बहुओं की सरहाना करते हैं. यहां पर सभी डांडिया खेलने वाले कलाकारों के लिए वेशभूषा अनिवार्य कर दी गई है. 

राजस्थान: नवरात्रि में हर ओर मची गरबा की धूम, लोग बढ़-चढ़ कर ले रहे हिस्सा
हजारों की तादाद में दर्शक देर रात तक मां दुर्गा के पंडाल में रहते हैं.

नागौर: लाडनूं में गरबा नृत्य की मची धूम. वहीं शहर के अलग-अलग वार्डो में मां दुर्गा के सजे पंडाल देर रात तक भूतओड़िया ग्राउंड में लाडनूं की बेटियां और बहुएं डांडिया करती हुई नजर आईं. साथ ही महिलाओं ने माता के दरबार में भजनों की प्रस्तुतियां दी और मनमोहक नृत्य किया. 

हजारों की तादाद में दर्शक देर रात तक मां दुर्गा के पंडाल में रहे. जिसके चलते सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा. 7 तारीख तक चलने वाले गरबा नृत्य में लाडनूं शहर के अलावा आसपास के गांव से भी कई श्रद्धालु आते हैं. मां के दरबार में हर रोज गरबा खेलने वाले कलाकारों को पारितोषिक दिया जाता है. 

वहीं दूरदराज से आने वाले निर्णायक भी गरबा खेलने वाली बेटियों और बहुओं की सरहाना करते हैं. यहां पर सभी डांडिया खेलने वाले कलाकारों के लिए वेशभूषा अनिवार्य कर दी गई है. जिससे उनको बैच दिए जाते हैं और इसी के आधार पर सबसे अच्छे डांजिया खेलने वालों को पुरस्कृत किया जाता है. यह गरबा नृत्य नागौर जिले का सबसे बेहतरीन गरबा नृत्य कहा जा सकता है. इसकी व्यवस्था में कार्यकर्ता एक माह पहले से ही जुट जाते हैं. लाडनूं युवा मंच के तत्वाधान में इसका दूसरी बार आयोजन हो रहा है.