राजस्थान: खादी ग्राम उद्योग को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, कहा...

ये छूट अगामी 2 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक मिलेगी. राजस्थान सरकार ने प्रदेश में खादी एवं ग्राम उद्योग से जुड़ी संस्थाओं को संबल देने के लिए उत्पादों की बिक्री पर छूट का ऐलान किया है. 

राजस्थान: खादी ग्राम उद्योग को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, कहा...
2 अक्टूबर 2020 तक तमाम तरह के कार्यक्रमों की श्रृंखला भी चलाई जाएगी.

जयपुर: राजस्थान में खादी पहनने का शौक रखने वाले और खादी ग्राम उद्योग की बनी वस्तुओं का इस्तेमाल करने वालों के लिए लिए अच्छी खबर है. राजस्थान की गहलोत सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर बड़ा ऐलान किया है. गहलोत सरकार ने राज्य में खादी के उत्पादों की बिक्री पर 50 फीसदी तक के छूट का ऐलान किया है. 

ये छूट अगामी 2 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक मिलेगी. राजस्थान सरकार ने प्रदेश में खादी एवं ग्राम उद्योग से जुड़ी संस्थाओं को संबल देने के लिए 2 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक इनके उत्पादों की बिक्री पर छूट का ऐलान किया है. इसके साथ ही गहलोत सरकार ने ये भी फैसला लिया है कि गांधी जी के दर्शन को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा ताकि लोग गांधी जी के आदर्शों और विचारों को जान सके और उनपर चलने का अनुसरण करें. 

इसी को लेकर राज्यभर में 2 अक्टूबर 2020 तक तमाम तरह के कार्यक्रमों की श्रृंखला भी चलाई जाएगी. ये फैसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150 जयंती की तैयारियों को लेकर बुलाई गई अधिकारियों की बैठक में लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों का अधिकारियों से फीडबैक भी लिया साथ ही अधिकारियों को सरकार की मंशा को जमीन पर उतारने के निर्देश भी दिए.