close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: गहलोत सरकार का फैसला, 30 सितंबर के बाद नहीं किए जाएंगे तबादले

आगामी दिनों में स्थानीय निकाय चुनाव भी आ रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने भी बार-बार तबादलों पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे ताकि कर्मचारियों को निर्वाचन से संबंधित ट्रेनिंग दी जा सकें.

राजस्थान: गहलोत सरकार का फैसला, 30 सितंबर के बाद नहीं किए जाएंगे तबादले
फाइल फोटो

जयपुर: राज्य सरकार ने आदेश जारी कर सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के तबादलों पर रोक लगाई है. सरकारी आदेश के अनुसार अब 30 सितम्बर के बाद तबादले नहीं हो सकेंगे. अब सभी विभागों को 30 सितम्बर तक तबादले करने होंगे. सभी निगमों, मंडलों और स्वायत्तशासी संस्थाओं पर सरकार का यह आदेश लागू किया जाएगा. 

सरकार के इस आदेश के बाद अब माना जा रहा है कि एक-दो दिन में सभी विभागों से बड़े स्तर पर तबादलों की सूचियां आना शुरू हो जाएंगी. माना जा रहा है कि सरकार ने जन घोषणाओं पर पूरा फोकस करने के लिए इस तरह के आदेश जारी किए हैं ताकि मंत्री तबादलों से ध्यान हटाकर जन घोषणाओं को पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकें. 

इसके साथ ही आगामी दिनों में स्थानीय निकाय चुनाव भी आ रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने भी बार-बार तबादलों पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे ताकि कर्मचारियों को निर्वाचन से संबंधित ट्रेनिंग दी जा सके. यहां आपको बता दें कि प्रदेश में इस साल के अंत में निकाय और अगले साल की शुरुआत में पंचायत चुनाव होने हैं. जिसके चलते सरकार ने इनकी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

जानकारी के अनुसार निकाय चुनाव 4 चरणों में पूरे किए जाएंगे और चुनाव का पहला चरण नवंबर में प्रस्तावित है. वहीं पंचायत चुनावों का विस्तृत कार्यक्रम आना अभी बाकि है.

राजस्थान में 193 निकायों में होने हैं चुनाव
राजस्थान के 193 निकायों में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. इसके पहले चरण में 52 निकायों में नंवबर में चुनाव प्रस्तावित हैं.