close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, दी श्रद्धांजलि

Governor Kalraj Mishra: राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को राजभवन में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राष्ट्रपिता की मूर्ति का अनावरण कर माल्यार्पण किया.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, दी श्रद्धांजलि
जयपुर राजभवन में कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र. (फोटो साभार: twitter)

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र(Kalraj Mishra) ने बुधवार को राजभवन में महात्मा गांधी(Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती पर राष्ट्रपिता की मूर्ति का अनावरण कर माल्यार्पण किया. राज्यपाल मिश्र ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री(Lal bahadur shashtri) के चित्र पर भी माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. राजभवन में महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती राज्यपाल मिश्र की पहल पर समारोह पूर्वक मनाई गई. राज्य की प्रथम महिला सत्यवती मिश्रा ने भी गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर राज्यपाल कलराज मिश्र की पहल पर राजभवन में 150 पौधे लगाये गये. राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान का राज्य वृक्ष खेजड़ी का पौधा राजभवन परिसर में रौंप कर वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की. इस दौरान उनकी पत्नी और प्रथम महिला सत्यवती मिश्रा ने भी खेजड़ी का पौधा लगाया. वहीं, राज्यपाल के पुत्र राजन मिश्रा ने पारस पीपल का पौधा लगाया. राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार की अगुवाई में राजभवन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी राजभवन परिसर में पौधे लगाये.

राजभवन में चला सफाई अभियान
राज्यपाल मिश्र ने राजभवन में गांधी जयंती समारोह की शुरुआत सफाई अभियान से की. राज्यपाल मिश्र ने राजभवन परिसर में झाड़ू लगाया. सांसद रामचरण बोहरा और राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार सहित राजभवन के अधिकारियों ने राज्यपाल मिश्र की पहल पर शुरू किये गए स्वच्छता कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया.