close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: फेसबुक आईडी हैक कर कई लोगों से हैकर ने ठगे 20-20 हजार रुपये, मामला दर्ज

हैकर द्वारा फेसबुक आईडी हैक कर फर्जी आईडी बनाने के बाद सभी चैट लिस्ट में शामिल लोगों से कहा गया कि अस्पताल में हूं मुझे पैसो की आवश्‍यकता है.

राजस्थान: फेसबुक आईडी हैक कर कई लोगों से हैकर ने ठगे 20-20 हजार रुपये, मामला दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

बूंदी: फेसबुक आईडी हैक कर हैकर ने कई लोगों के साथ की ठगी. दरअसल, हैकर द्वारा कई लोगों की फेसबुक आईडी हैक कर उनसे 20-20 हजार रूपये ठगने का मामला सामे आया है. फेसबुक आईडी हैक कर के हैकर अन्य लोगों से बात भी करता रहा और अस्पताल में होने का हवाला देकर फेसबुक पर बनाए दोस्तों से पैसों की मांग कर ठगी करता रहा. 

शहर में अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले लोगों की फेसबुक आईडी हैक होने पर हड़कंप मच गया. डॉ. महेश शर्मा की फेसबुक आईडी को हैक कर हैकर ने चैटिंग की और उनके मिलने वालों से पेटीएम अकाउंट नंबर में ऑनलाइन पैसे डालने की बात कही. जब लोगों ने डॉक्टर शर्मा को फोन किया तो मामले का खुलासा हुआ. 

वहीं शहर के अन्य व्यापारी, अधिवक्ता के साथ भी इस तरह साइबर ठगी का मामला सामने आया है. व्यापारी द्धारकालाल मंत्री, भवानी शंकर, अधिवक्‍ता दिनेश पारीक, अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भेरूलाल नागर सहित कई लोगों के साथ ठगी की वारदातें सामने आई हैं. 

हैकर द्वारा फेसबुक आईडी हैक कर फर्जी आईडी बनाने के बाद सभी चैट लिस्ट में शामिल लोगों से कहा गया कि अस्पताल में हूं मुझे पैसो की आवश्‍यकता है. इस नाम पर ऑनलाइन सेंड करने की बात कही. हैकर ने उत्सव शर्मा के नाम से पेटीएम अकाउंट नंबर 0 1 2 3 4 5 6 भी सैट किए हैं. फिलहाल मामले में सदर थाना पुलिस का साइबर सेल जांच कर रहा है.