राजस्थान: हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी की तानाशाही पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा...

सरकार की तरफ से यह बात कही गई कि मरीजों के क्लेम का भुगतान सरकार अपने स्तर पर करेगी. इस पूरे घटनाक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने यह साफ किया है कि प्रदेश की जनता अफवाहों पर ध्यान नहीं दें.

राजस्थान: हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी की तानाशाही पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा...
फाइल फोटो

जयपुर: भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना मामले में राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने यह साफ कर दिया है कि सेवा प्रदाता इंश्योरेंस कंपनी की हठधर्मिता को स्वीकार नहीं किया जाएगा और सरकार अपने स्तर पर प्रदेश के किसी भी मरीज को दिक्कत नहीं आने देगी इसलिए सरकार ने यह फैसला किया है कि मरीजों के क्लेम का भुगतान सरकार अपने स्तर पर करेगी. 
दरअसल, शुक्रवार रात को सेवा प्रदाता कंपनी न्यू इंडिया इंश्योरेंस ने एक मेल के जरिए यह सूचना जारी करी कि रात 12:00 बजे बाद मरीजों का क्लेम स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

ऐसे में राजस्थान सरकार के एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर तुरंत एक बैठक बुलाई और बैठक में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े हुए अधिकारियों को यह निर्देशित किया कि प्रदेश में किसी भी मरीज को क्लेम भुगतान के दौरान दिक्कत नहीं आनी चाहिए. 

सरकार की तरफ से यह बात कही गई कि मरीजों के क्लेम का भुगतान सरकार अपने स्तर पर करेगी. इस पूरे घटनाक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने यह साफ किया है कि प्रदेश की जनता अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना प्रदेश में अभी भी संचालित है. 

उन्होंने कुछ भ्रामक खबरों को नकारते हुए कहा कि वो प्रदेश की जनता को आश्वस्त करते हैं कि किसी तरह की कोई भी दिक्कत मरीज को आने नहीं दी जाएगी. वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी साफ किया की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की सेवा प्रदाता इंश्योरेंस कंपनी अपनी जिद पर अड़ी हुई है जो कि सरकार के साथ हुए एमओयू के मुताबिक नहीं है. ऐसे में सरकार आने वाले दिनों में इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर सकती है.