close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान आवासन मंडल ने शुरू किया ई-ऑक्शन, अब लोगों के लिए घर खरीदना होगा आसान

जयपुर, कोटा सहित प्रदेश के 42 शहरों में नीलाम किए जा रहे मकानों पर आवासन मंडल की तरफ से 25 से 50 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है.

राजस्थान आवासन मंडल ने शुरू किया ई-ऑक्शन, अब लोगों के लिए घर खरीदना होगा आसान

जयपुर: घर का सपना देखने वाली जनता का यह सपना साकार करने के लिए राजस्थान आवासन मंडल ने ई-ऑक्शन शुरु किया है. ई-ऑक्शन के माध्यम से आवासन मंडल राज्य के 42 शहरो में 50 स्थानों पर बनाई गई कॉलोनियों में डिस्काउंड रेट पर मकान उपलब्ध करवा रहा है.

इस प्रक्रिया में किसी भी स्थान से इंटरनेंट के माध्यम से कोई भी आम व्यक्ति इसमें आसानी से भाग ले सकता है. इस प्रक्रिया में रजिस्ट्रेशन के बाद तय दाम में दिए जा रहे डिस्काउंड के हिसाब से नेगेटिव बोली लगाई जाएगी. जिसके तहत मकान खरीदने वालों को 25 से 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंड दिया जा रहा है. आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा का कहना है कि ऑक्शन को लेकर लोगो में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

जयपुर, कोटा सहित प्रदेश के 42 शहरों में नीलाम किए जा रहे मकानों पर आवासन मंडल की तरफ से 25 से 50 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसके अलावा आवासन मंडल के आवासों पर पहली बार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाला सब्सिडी का लाभ भी दिया जा रहा है.

लंबे समय से सुस्ती के आलम से गुजर रहा आवासन मंडल का अब समय बदलता दिख रहा है. आम जनता के घर के सपने को साकार करने के साथ साथ ही ई-ऑक्शन प्रक्रिया से आवासन मंडल की झोली में भी करोड़ो रुपयों का राजस्व आएगा.