close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K में तैनात राजस्थान का जवान 4 अक्टूबर से है मिसिंग, मेजर ने गृह सचिव को लिखा पत्र

मेजर अजय के पत्र के अनुसार प्रदीप कुमार 6 अप्रेल 2004 BRO जोधपुर में सेना में भर्ती हुआ था. उसकी उम्र 32 वर्ष 5 महीने है. वह वर्तमान में जाट रेजिमेंट की आठवीं बटालियन में कार्यरत है.

J&K में तैनात राजस्थान का जवान 4 अक्टूबर से है मिसिंग, मेजर ने गृह सचिव को लिखा पत्र
मेजर अजय कुमार ने प्रदीप को ढूंढने के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए कहा है.

विष्णु शर्मा, जयपुर: जम्मू कश्मीर में तैनात जाट रेजीमेंट का एक जवान 4 अक्टूबर से बिना बताए गायब हो गया है. गायब हुआ जवाब हवलदार प्रदीप कुमार चौधरी मूलत: राजस्थान में अलवर के धीस गांव का निवासी है और जाट रेजीमेंट की आठवीं बटालियन में कार्यरत है. जाट रेजीमेंट के ऑफिसिएंट एडजॉन्ट मेजर अजय कुमार ने जवान की तलाश के लिए राजस्थान के गृह सचिव सहित कई अधिकारियों को पत्र लिखा है. 

मेजर अजय के पत्र के अनुसार प्रदीप कुमार 6 अप्रेल 2004 BRO जोधपुर में सेना में भर्ती हुआ था. उसकी उम्र 32 वर्ष 5 महीने है. वह वर्तमान में जाट रेजिमेंट की आठवीं बटालियन में कार्यरत है. प्रदीप बटालियन के जम्मू स्थित 215 ट्रांजिट कैम्प से 4 अक्टूबर को बिना बताए गैरहाजिर हो गया था. प्रदीप ने दस अक्टूबर तक वापस रिपोर्टिंग नहीं की तो बटालियन के मेजर अजय कुमार ने राजस्थान के गृह सचिव को पत्र लिखकर जानकारी दी. इसके साथ ही कूपवाड़ा के जिला एसपी, जम्मू तवी रेलवे स्टेशन जम्मू के आरपीएफ थाने, एसपी अलवर, प्रदीप कुमार पत्नी को भी सूचित किया है. 

मेजर अजय कुमार ने प्रदीप को ढूंढने के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए कहा है. मिलने पर एस्कॉर्ट के साथ नजदीकी रेजीमेंट, यूनिट को सौंपने के लिए कहा है. सूचना में कमांडिंग ऑफिसर की राय भी दी गई है, जिसमें कहा गया है कि प्रदीप की सर्विस रूझान में कमी झलक रही थी. प्रदीप बिना हथियार गायब हुआ है. कहा गया है कि प्रदीप चार महीने पहले भी छुट्टियों पर गया था और 25 अप्रेल 2019 को लौट आया था.