close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बदमाशों ने महिला को बहला फुसला कर ठगी बालियां, मामला दर्ज

आपको बता दें कि राजस्थान के कई हिस्सों में अक्सर ऐसी खबरें आती रहती हैं. शातिर ठग दूर दराज के गावों में ढाणियों में रहने वालों भोले भाले लोगों को अपना निशाना बनाते हैं 

राजस्थान: बदमाशों ने महिला को बहला फुसला कर ठगी बालियां, मामला दर्ज
फाइल फोटो

ब्यावर: शहर के अजमेर रोड स्थित एक नीजी क्लिनिक पर अपने बच्चे का इलाज करवाने आई एक ग्रामीण महिला के साथ ठगी की वारदात सामने आई है. अज्ञात ठग महिला की पांच सौ ग्राम वजनी चांदी की कनकती लेकर फरार हो गया. पीड़िता ने इस संबंध में सिटी थाना पुलिस को लिखित में शिकायत दी है. 

पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ठगी की शिकार महिला ने बताया कि अपने बच्चें को इलाज करवाने के लिए अजमेर रोड आदर्श नगर स्थित एक नीजी क्लिनिक पर पहुंची थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों पति-पत्नी अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. इस दौरान उनके पास दो युवक भी बैठे हुए थे. थोड़ी देर बाद महिला का पति किसी काम से वहां से चला गया. 

इस दौरान दोनों युवकों ने महिला को उनकी कनकती पसंद आने तथा इसी डिजाइन की कनकती बनवाने के लिए कनकती खोलकर दिखाने की बात कही. बातों ही बातों में महिला ने अपनी कनकती खोलकर दोनों युवकों के देखने के लिए दे दी. शिकायत में महिला ने बताया कि कनकती देखते-देखते ही दोनों युवक कनकती लेकर फरार हो गए. 

आपको बता दें कि राजस्थान के कई हिस्सों में अक्सर ऐसी खबरें आती रहती हैं. शातिर ठग दूर दराज के गावों में ढाणियों में रहने वालों भोले भाले लोगों को अपना निशाना बनाते हैं और खासकर उन महिलाओं को टारगेट करते हैं जो उनकी बातों में आसानी से आ जाती हैं. ये शातिर ठग पहले महिलाओं को बातों में फंसाते हैं फिर विश्वास में लेकर उनसें जेवरात दिखाने के बहाने या तो गहनों के बदल देते हैं या लेकर फरार हो जाते हैं. हालांकि इस घटना के बाद पुलिस भी इन शातिर ठगों को पकड़ने में जुट गई हैं.