close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: प्रदेश में जल्द जारी होगी नई औद्योगिक नीति

राजस्थान में नई औद्योगिक नीति का ड्राफ्ट बनकर तैयार है. उद्योग महकमे ने नीति पर सुझाव के लिए ड्राफ्ट वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया है. 

राजस्थान: प्रदेश में जल्द जारी होगी नई औद्योगिक नीति
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान: राजस्थान में नई औद्योगिक नीति का ड्राफ्ट बनकर तैयार है. उद्योग महकमे ने नीति पर सुझाव के लिए ड्राफ्ट वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया है. इधर राज्य सरकार ने औद्योगिक नीति जारी करने से पहले उद्योगपतियों, व्यापारियों के साथ ही अन्य संबंधित विभागों से चर्चा कर रही है. इस कड़ी में उद्योग महकमे ने राज्य स्तरीय उद्योग व्यापार समिति गठित कर रखी है. आज सचिवालय में इस समिति की दूसरी बैठक थी. बैठक में नई औद्योगिक नीति पर चर्चा की गई....चर्चा के बाद उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि सबकी सहमति से औद्योगिक नीति बनाई जा रही है.

हमारा प्रयास है कि सरकार की 17 दिसम्बर को होने वाली वर्षगांठ पर इसे लागू कर दिया जाए. और इसके लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. 

व्यापारियों की समस्य़ाओं के समाधान का मिला आश्वासन
राज्य स्तरीय  उद्योग व्यापार समिति की बैठक में उद्योगपतियों ने राज्य में आ रही कठिनाइयों की ओर मंत्री का ध्यान आकर्षित किया.... उद्योगपतियों और व्यापारियों का कहना था कि राजस्थान अन्य राज्यों की तुलना में बिजली महंगी मिल रही है. वहीं उन्होंने सुबह-शाम की बिजली की दरें भी अलग-अलग रखने की मांग की.

उद्योगों के लिए पानी, जमीन सहित अन्य प्रशासनिक समस्याओं के निराकरण की भी जानकारी दी गई. वहीं इस समिति की बैठक में मंत्री परसादीलाल ने व्यापारियों को समस्याओं के उचित समाधान का आश्वासन दिया.