close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर माकपा ने उठाए सवाल, कहा- हालत बदतर

विपक्षी दल बीजेपी के बाद माकपा विधायक दल के नेता बलवान पूनिया ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति को बदतर बताया.

राजस्थान: प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर माकपा ने उठाए सवाल, कहा- हालत बदतर
पूनिया ने कहा, 'शांत प्रदेश माफियाओं का अड्डा बनता जा रहा है.' (फोटो साभार: Youtube/videograb)

जयपुर: प्रदेश में लॉ एण्ड ऑर्डर की स्थिति खराब होने पर विपक्षी दल बीजेपी लगातार सवाल उठा रही थी. लेकिन अपनी भावनाओं को पिछले कई दिनों से काबू रखने की बात करने वाले माकपा विधायक दल के नेता बलवान पूनिया ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति को बदतर बता डाला.

उन्होंने कहा कि पुलिस को इन दिनों कमजोर और बेगुनाहों पर ही अपनी ताकत दिखाने का मन करता है. पूनिया ने लॉ एण्ड ऑर्डर के साथ ही पुलिस के व्यवस्थावादी रवैये पर भी सवाल उठाये. 

पूनिया ने कहा कि हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में सरकार बदली तो कानून व्यवस्था के हालात सुधरने की उम्मीद थी. लेकिन अब तो कानून और व्यवस्था के हालात और ज्यादा बिगड़ गए हैं. 

LIVE TV देखें:

खनन माफिया का आतंक जारी
इस दौरान माकपा विधायक पुनिया ने प्रदेश में खनन माफिया के आतंक के साथ ही जयपुर और सीकर में छात्र संघ चुनाव के दौरान स्टूडेन्ट्स पर पुलिस के लाठीचार्ज और बहरोड़ की घटना को लेकर सवाल उठाये. उन्होंने कहा कि पुलिस की लाठी सिर्फ बेगुनाहों और निहत्थों पर ही चलती है. 

बहरोड़ थाने की घटना पर उठाए सवाल
उन्होंने कहा कि अगर पुलिस इतनी ही बहादुर है तो पपला को बहरोड़ थाने से छुड़ाने आये उसके साथियों के सामने कैसे तो एसएचओ की रिवॉल्वर जाम हो गई और साठ पुलिसकर्मियों का पूरा स्टाफ कहां गायब हो गया. 

प्रदेश में माफियाओं का राज
पूनिया ने कहा कि शांत प्रदेश राजस्थान माफियाओं का अड्डा बनता जा रहा है. जो पुलिस की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है. इस दौरान पुलिसकर्मियों के वेतन और नफरी का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी तनख्वाह और नफरी के मुद्दे पर आगे नहीं आते.  पूनिया ने कहा कि पुलिस के वेतन और नफरी का मुद्दा भी उन्होंने ही विधानसभा में उठाया था.