close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इलेक्ट्रिक बसें नवंबर से प्रदेश की सड़कों पर आएगी नजर: प्रताप सिंह खाचरियावास

प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसें नवंबर से सड़कों पर नजर आने लगेंगी. दिल्ली-जयपुर बस का संचालन भी नवंबर में बीकानेर हाउस से प्रारम्भ हो जाएगा.

इलेक्ट्रिक बसें नवंबर से प्रदेश की सड़कों पर आएगी नजर: प्रताप सिंह खाचरियावास
रोडवेज में करीब साढे़ 11 सौ बसें खरीदने की तैयारी की जा रही है. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसें नवंबर से सड़कों पर नजर आने लगेंगी. दिल्ली-जयपुर बस का संचालन भी नवंबर में बीकानेर हाउस से प्रारम्भ हो जाएगा. इसके अलावा रोडवेज में करीब साढे़ 11 सौ बसें खरीदने की तैयारी की जा रही है. यह जानकारी परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कही.

खाचरियावास ने गुरूवार को शासन सचिवालय में पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि बहरोड़ स्थित मिडवे को प्रारम्भ करने के लिए आरटीडीसी तैयार है और इसे जल्द ही प्रारम्भ किया जाएगा, जहां रोडवेज की बसें पूर्व की भांति ठहर सकेंगी. 

खाचरियावास ने कहा कि उन्होंने आठ माह पहले घोषणा की थी कि राष्ट्रीयकृत मार्गों से अराष्ट्रीयकृत किए गए मार्गों को उनका पूर्व स्टेटस पुनः प्रदान किया जाएगा. पिछली सरकार द्वारा इनका डिनोटिफिकेशन कर लोक परिवहन सेवा को परमिट दिए गए थे. 

उन्होंने आते ही लोक परिवहन सेवा के नए परमिट पर रोक लगा दी ताकि रोडवेज को खड़ा किया जा सके. हालांकि 476 में से जिन 225 डीनेशनलाइज्ड मार्गों पर लोक परिवहन सेवाएं जारी हैं उन पर परमिट अवधि तक उनका संचालन बना रहेगा. शेष 225 मार्गों पर अब निजी बसों को परमिट जारी नहीं किए जाएंगे. 

रोडवेज के पास नई बसें आने से एवं ग्रामीण परिवहन सेवा प्रारम्भ होने से जहां लोगों को सस्ती, सुलभ, विश्वसनीय परिवहन सुविधा मिल सकेगी, रोडवेज की स्थिति में भी सुधार आएगा.