close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: रोजगार मेले में पहुंची 60 कंपनियां, 4 हजार युवाओं को मिलेगा जॉब

इस मेले के जरिए 4 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया हैं. 

बीकानेर: रोजगार मेले में पहुंची 60 कंपनियां, 4 हजार युवाओं को मिलेगा जॉब
यहां नियोजक युवाओं से साक्षात्कार ले रहे हैं.

रौनक व्यास, बीकानेर: मोदी सरकार के दूसरे शासनकाल (Modi 2.0) के दौरान देश का पहला रोजगार मेले का आयोजन बीकानेर(Bikaner) में किया जा रहा है. इसका आयोजन कौशल विकास मंत्रालय ने किया है. इस मेले में देश की 60 से ज्यादा बड़ी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं.

बताया जा रहा है कि मंत्रालय की तरफ से इस मेले के जरिए 4 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया हैं. इस मेले में सुबह से ही युवकों का जमावड़ा देखने को मिला.

बीकानेर में देश के कौशल विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन उबाफना अकादमी में हुआ. जहां मेले में प्रदेश ओर देश की विभिन्न क्षेत्रों की 60 से अधिक कंपनियां 22 क्षेत्रों में 4 हजार से अधिक बेरोजगारों को निजी क्षेत्रो में रोजगार मुहैया करवाएगी. 

राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के नेशनल हेड सहित कई अधिकारी खुद दिल्ली से खासतौर पर इस मेले को संचालित करवाने के लिए पहुंचे हैं. जहां देश की मोदी सरकार का ये पहला रोजगार मेला होने के चलते इस दौर में सरकार जनता को रोज़गार के अवसर प्रदान कर लोगों को राहत देने का प्रयास करती दिख रही है. रोजगार मेले में स्किल डेवलप ओर एंटरप्राइजेज मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय(Mahendra Nath Pandey) रविवार को मौजूद रहेंगे. 

इस बार मेले के साथ कुछ नवाचार भारत सरकार(Indian Government) करने जा रही हैं. यहां “गुरु शिष्य परम्परा “ को बढ़ाने के लिए 21 गुरुजनों का ख़ास सम्मान किया जाएगा. आज शुरू हुए इस मेले में बिज़नेस प्लान को लेकर प्रतियोगिता भी की गयी.

राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के नेशनल हेड जयकांत कुमार ने बताया कि रोजगार मेले को लेकर युवाओं मे उत्साह नजर आ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि हम अपने लक्ष्य से अधिक उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं. 

वहीं, काउंसलिंग भी युवाओं की यहीं की जा रही हैं. साथ ही बिजनेस प्लान, कुंदन प्रतियोगिता सहित कौशल हाथ प्रदर्शनी भी लगायी गयी है. इसके साथ ही नियोजक युवाओं से साक्षात्कार ले रहे हैं.