close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़: फसल खराब होता देख परेशान किसान ने की आत्महत्या, जांच जारी

फसल खराब देखने के बाद सदमे से परेशान हो किसान के विषाक्त पदार्थ खा कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. 

झालावाड़: फसल खराब होता देख परेशान किसान ने की आत्महत्या, जांच जारी
पुलिस ने किसान का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

महेश परिहार, झालावाड: जिले में अतिवृष्टि और बाढ़(Flood)के कारण किसानों(Farmers)का हाल बेहाल है. लगातार हो रही बारिश(Heavy Rain)ने किसानों की फसलों को तबाह कर दिया है. वहीं फसल खराब देखने के बाद सदमे से परेशान हो किसान के विषाक्त पदार्थ खा कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. 

विषाक्त पदार्थ खाने के बाद आनन फानन में परिजन किसान गोरधन सिंह को चौमहला सीएचसी लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया.

खेत देख सदमे में आया किसान
जानकारी के मुताबिक उन्हेल थाना क्षेत्र के बामनदेवरिया गांव का किसान गोरधन सिंह अपने खेत गया था. जहां उसने अपनी खराब फसल को देखा तो सदमे मे आ गया. फसल खराबे के मंजर से परेशान गोऱधन ने घर आकर विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. गंभीर हालत में परिजन उसे चौमहला सीएचसी लेकर पंहुचे लेकिन तब तक किसान की मौत हो गई.

पुलिस कर रही मामले की जांच
किसान गोरधन की मौत की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर अपनी टीम के साथ पंहुचे एएसआई थाना उन्हेल त्रिलोक चंद ने बताया की किसान गोरधन ने विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या की है. वहीं, पुलिस ने किसान का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया. मामले में बाकी तथ्यों की जांच पुलिस कर रही है. जाहिर है इस बार प्रदेश में भारी बारिश हुई है जिससे किसानों की फसल पुरी तरह से बर्बाद हो चुकी है. फसल खराबे पर कईं बार किसान मुआवजे की मांग भी कर चुके हैं