close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाली: मेहंदी व्यापारी अपहरण मामले का पुलिस ने किया खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार

दरअसल मंगलवार को 8 अपहरणकर्ताओं ने रणजीत को सोजत सिटी से उसकी गाड़ी सहित किडनैप कर लिया था, जिसके बाद फ़िरौती मांगी जा रही थी.

पाली: मेहंदी व्यापारी अपहरण मामले का पुलिस ने किया खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार
प्रारंभिक जांच में ये पूरा मामला आपसी लेनदेन का बताया जा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

पाली: पाली जिले(Pali) के सोजत में मेंहदी व्यापारी रणजीत माली अपहरण मामले (Kidnapping Case) में पुलिस में 8 में से 5 किडनैपर्स को गिऱफ्तार कर लिया. दरअसल मंगलवार को 8 अपहरणकर्ताओं ने रणजीत को उसकी गाड़ी सहित किडनैप कर लिया था, जिसके बाद फ़िरौती  में  25 लाख रुपये मांगे गए थे. अपहरणकर्ताओं(Kidnappers) ने रणजीत के घर वालों से 15 लाख रुपये तो वसूल लिए, बाकी 10 लाख रुपए की और डिमांड की गई.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, मंगलवार को सोजत सिटी के मालियों का बड़ा निवासी पचीस वर्षीय मेहंदी व्यापारी रंजीत दोपहर करीब 12 बजे अपने निर्माणाधीन मकान पर कार से जा रहा था. रास्ते में कुछ लोग कार में सवार होकर आए और रणजीत का उसकी कार सहित अपहरण कर लिया. जिसके बाद पहले अपहरणकर्ताओं द्वारा एक करोड़ की  मांग की गई लेकिन बाद में 25 लख पर आकर बात बनी. फिरौती को लेकर पीड़ित ने परिजनों से फोन किया और 15 लाख की रकम अपहरणकर्ताओं के बताए गए पते पर भिजवा दी गई. लेकिन बावजूद इसके अरपहणकर्ताओं ने पीड़ित के साथ मारपीट और यातनाएं जारी रखीं.

पीड़ित ने किया मामा को फोन कॉल
जिसके बाद फिरौती में मांगी गई शेष राशि के लिए पाडित ने पाली में अपने मामा को फोन किया, और मामा को फिरौती की 10 लाख राशि अपहरणकर्ताओं तक पहुंचाने की बात कही.

मामा ने की एसपी से शिकायत
जिसके बाद पीडित के मामा ने एसपी को घटनाक्रम की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बगड़ी से पाली तक पुलिस का जाल बिछा दिया और जैसे ही आरोपी 10 लाख रुपए की करम लेने के लिए पुराने बस स्टेंड पहुंचे, तभी कोतवाली पुलिस ने 5 अपहरण कर्ताओं को चारों ओर से घेरकर गिरफ्तार कर लिया. बाकी फरार 3 ओर अपहरणकर्ताओं की तलाश की जा रही है. कोतवाली में पांचों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. संभावना जताई जा रही हैं कि पूछताछ में और भी कई वारदातों के खुलासे हो सकते हैं. हालांकि प्रारंभिक जांच में ये पूरा मामला आपसी लेनदेन का बताया जा रहा है.

Lakshmi Upadhyay, News Desk