close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP कांग्रेस सरकार के शिक्षा सुधारों को राजनीतिक नजरिये से देखती है: सुभाष गर्ग

अजमेर में गांधी दर्शन पर आयोजित अंतराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस( International Conference on Gandhi Darshan) के उद्घाटन सत्र में शामिल होने आये तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर कई आरोप लगाए.

BJP कांग्रेस सरकार के शिक्षा सुधारों को राजनीतिक नजरिये से देखती है: सुभाष गर्ग
प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग. (फोटो साभार: Twitter/shubashgarg)

अजमेर: प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग (Minister Shubash Garg) ने एक बयान में पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार (BJP Government)की शिक्षा नीति (Education Policy)को कटघरे में खड़ा किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रदेश की वर्तमान सरकार (Gehlot Government) बिना किसी पुर्वाग्रुह के शिक्षा सुधारों की दिशा (Reform in Education) में काम कर रही है. मंत्री गर्ग ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर तकनीकी शिक्षा (Technical Education)को भी हाशिये पर डालने का आरोप लगाया.

अजमेर में गांधी दर्शन पर आयोजित अंतराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस (International Conference on Gandhi Darshan) के उद्घाटन सत्र में शामिल होने आये तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर कई आरोप लगाए.

जरुरत के अनुसार हो रहे बदलाव
इस दौरान गर्ग ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस सरकार के शिक्षा सुधारों को राजनीतिक नजरिये से देखने की कोशिश कर रही है. जबकि कांग्रेस सरकार द्वारा शिक्षा में समय की जरूरत के अनुसार बदलाव किये जा रहे है.

एनसीईआरटी पाठ्यक्रम का बीजेपी कर रही विरोध
गर्ग ने आरोप लगाया कि केंद्र में बीजेपी की सरकार के द्वारा एनसीईआरटी पाठ्यक्रम तैयार करवाया जाता है. बावजूद इसके बीजेपी के विधायक और पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी उसी पाठ्यक्रम को राजस्थान में लागू करने का विरोध कर रहे है. 

बीजेपी सरकार में इंजिनियरिंग कॉलेज का रहा यह हाल
मंत्री गर्ग ने कहा कि बीजेपी शासनकाल में प्रदेश के सभी इंजीनियरिंग कॉलेज को घर की दूकान की तरह चलाया जा रहा था . लेकिन अब प्रदेश में तकनीकी शिक्षा के सभी संस्थान पूरी पारदर्शिता के साथ संचालित किये जा रहे है. 

तकनीकी शिक्षा संस्थान होंगे मजबूत
इस दौरान गर्ग ने संकेत दिए कि आने वाले समय में तकनीकी शिक्षा के पाठ्यक्रम में बदलाव किया जाएगा. गर्ग ने दावा किया कि अब सरकार तकनीकी शिक्षा संस्थानों को और मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है.