close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टोंक में गुंडई पर उतरे पुलिसवाले, पति और पत्नी के साथ की जमकर मारपीट

टोंक में कोतवाली पुलिस ने इंसानियत को एक बार फिर से शर्मिंदा कर दिया. पुलिसकर्मियों ने एक दंपति से चालान काटने के नाम पर पहले बदसलूकी की फिर बुरी तरह पीट दिया.

टोंक में गुंडई पर उतरे पुलिसवाले, पति और पत्नी के साथ की जमकर मारपीट
इस मामले में 3 पुलिसकर्मियों को लाईन हाजिर किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो साभार: DNA)

पुरूषोत्तम जोशी, टोंक: नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 (New Motor Vechile Act 2019) लागू होने के बाद देशभर से यातायात नियमों(Traffic Rules) के तोड़ने पर भारी जुर्माना(Heavy Fine) की तो चर्चा हो ही रही है. पुलिस और लोगों के बीच संघर्ष के कई मामले सामने आ चुके हैं. कई बार वाहन चालक गलती होने पर भी पुलिस(Police) से बहस करते देखे गए हैं, लेकिन कई मामलों में पुलिस मारपीट पर उतारू हो जाती है.

लेकिन टोंक(Tonk) में कोतवाली पुलिस ने इंसानियत को एक बार फिर से शर्मिंदा कर दिया. पुलिसकर्मियों ने एक दंपति से चालान काटने के नाम पर पहले बदसलूकी की फिर बुरी तरह पीट दिया. बाइक सवार पति को बचाने जब पत्नी सामने आई तो पुलिसवालों ने पत्नी को भी बेरहमी से पीट दिया. देखते-देखते मामला इतना बिगड़ गया कि गुस्साये लोगों ने जाम लगा दिया.

तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
इस मामले में एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. टोंक की कोतवाली थाना पुलिस डाइट रोड पर बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों का चालान काट रही थी. इस बीच बिना हेलमेट बाइक चला रहे एक दंपति को पुलिस ने रोक लिया और उनकी बाइक की चाबी निकाल ली. बाइक चला रहे युवक ने जब इसका विरोध किया तो तीन पुलिसकर्मियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की. बाइक सवार युवक की पत्नी ने पति को बचाने की कोशिश की तो पुलिस कर्मियों ने उसे भी नही बख्शा.

स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
दंपति से मारपीट होते देख स्थानीय लोग भी पहुंच गए और डाइट रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया. पीड़ित की पत्नी ने एसपी आदर्श सिंधु को पुलिसकर्मियों की शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई. पुलिस अधीक्षक आदर्श सिंधु नेतुरन्त एक्शन लेते हुए दोषी पुलिस कर्मियों को लाइन हाज़िर कर दिया. पूरे मामले की जांच टोंक सिटी सर्किल ऑफिसर रामकल्याण मीना को सौंपी गई है.

Sujeet Kumar Niranjan, News Desk