कोटा: पानी की आपूर्ति को लेकर शहरवासियों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों को जमकर कोसा

 कोटा(Kota) शहर के वार्ड संख्या 11 में भदाना इलाके में पीने के पानी की आपूर्ति(Supply of water) नहीं होने के विरोध में स्थानीय लोगों ने जलदाय विभाग(Water Supply Department) पर जमकर प्रदर्शन किया.

कोटा: पानी की आपूर्ति को लेकर शहरवासियों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों को जमकर कोसा
कोटा में प्रदर्शन करते स्थानीय नागरिक.

मुकेश सोनी, कोटा: प्रदेश से मॉनसून के विदाई के बाद ही यहां की जनता पानी की किल्लत को लेकर दो- चार होना शुरू हो चुकी है. कोटा(Kota) शहर के वार्ड संख्या 11 में भदाना इलाके में पीने के पानी की आपूर्ति(Supply of water) नहीं होने के विरोध में स्थानीय लोगों ने जलदाय विभाग कार्यालय (Water Supply Department) पर जमकर प्रदर्शन किया.

इस दौरान गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने करीब 30 मिनट तक सड़क को जाम किया और अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए. लोगों के आक्रोश को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश की.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि वार्ड नंबर 11 भदाना के आसपास की सभी कॉलोनियों में पीएचईडी विभाग (PHED Department) के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से पिछले चार दिन से पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है. जिससे आमजन को त्य़ोहारी सीजन में पीने के पानी की कमी लेकर दूसरे कामों के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है.

दीपावली के त्यौहार भी नजदीक है ऐसे में लोगों की समस्याएं और भी बढ़ गई है. शिकायत के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. मजबूरन सुबह 11 बजे भदाना चौराहे पर पाने की टंकी के नीचे प्रदर्शन किया गया. लोगों ने  पीएचइडी के एईएन राजेश शुक्ला, जेईएन विनिता सोनी, जेईएन जितेंद्र यादव को मौके पर बुला कर समस्या से अवगत कराया गया और तत्काल पानी को चालू करवाने की मांग की. 

प्रदर्शनकारियों के आक्रोश को देखते हुए पीएचईडी के अधिकारियों ने मौके पर ही जेसीबी से काम शुरु करवाया और लोगों को समय पर पानी के सप्लाई का आश्वासन दिया. प्रदर्शनकारियों ने शाम तक समस्या का समाधान नही होने पर कल फिर से उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 

आपको बता दें कि कोटा में बारिश के मौसम में अक्सर बाढ़ की खबरें आती थी. लेकिन बारिश का मौसम खत्म होते ही अधिकारियों की लापरवाही के कारण जनता को जूझना पुड़ रहा है.