close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सावरकर को नहीं भगत सिंह, चंद्र शेखर आजाद को मिलना चाहिए भारत रत्न: डॉ. सुभाष गर्ग

अगर भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद को भारत रत्न दिया जाता है तो मोदी सरकार की कथनी और करनी में अंतर नहीं आएगा और देश भी इस फैसले का स्वागत करेगा. 

राजस्थान: सावरकर को नहीं भगत सिंह, चंद्र शेखर आजाद को मिलना चाहिए भारत रत्न: डॉ. सुभाष गर्ग
राइट टू एजुकेशन की तर्ज पर सरकार राइट टू हेल्थ लेकर आ रही है राजस्थान सरकार.

जयपुर: चिकित्सा स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध किया है. डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा है, हालांकि यह मोदी सरकार का निर्णय है लेकिन अगर सावरकर की जगह भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद को भारत रत्न दिया जाता है तो यह बेहतर रहेगा और इससे अच्छा संदेश जाएगा. मोदी सरकार भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद की शहादत और आजादी की जंग में उनके योगदान को अपने भाषणों में याद तो करती है लेकिन भारत रत्न देने की जब बात आती है तब सावरकर का नाम पहले आता है. 

अगर भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद को भारत रत्न दिया जाता है तो मोदी सरकार की कथनी और करनी में अंतर नहीं आएगा और देश भी इस फैसले का स्वागत करेगा. जी मीडिया से खास बातचीत में डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि राजस्थान में राइट टू एजुकेशन की तर्ज पर सरकार राइट टू हेल्थ लेकर आ रही है. जिससे राजस्थान का प्रत्येक नागरिक सरकार से अपने स्वास्थ्य के उपचार का अधिकार मांग सकेगा. 

सरकार इस संबंध में तैयारी कर रही है और आगामी विधानसभा सत्र में ये बिल विधानसभा में पेश किया जाएगा. राजस्थान में निकाय चुनाव में हाइब्रिड फार्मूले को लेकर सुभाष गर्ग ने कहा यह सरकार का बेहतर फैसला है इस फैसले से उन लोगों को भी अवसर मिलेगा जिन्हें पार्षद का टिकट नहीं मिल पाया. सरकार ने यह फार्मूला नया लागू नहीं किया है यह पहले से प्रावधान है. प्रत्यक्ष प्रणाली खत्म करने के बाद सरकार ने कांग्रेस के उन नेताओं, कार्यकर्ताओं को अवसर दिया है जो राजनीति में आकर बेहतर काम करना चाहते हैं.