close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अब ट्रैफिक नियमों को लेकर सिनेमाघरों दिखाई जाएगी लघु फिल्म, लोगों को करेंगे जागरूक

शहर के सिनेमाघरों के प्रबंधकों का कहना है कि जो लोग सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए आते हैं, उन सभी को ये लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी. 

राजस्थान: अब ट्रैफिक नियमों को लेकर सिनेमाघरों दिखाई जाएगी लघु फिल्म, लोगों को करेंगे जागरूक
सिनेमाघरों के प्रबंधकों का कहना है कि सभी को ये लघु फिल्म दिखाई जाएगी.

जयपुर: ट्रैफिक पुलिस की ओर से यातायात जागरुकता को लेकर सोमवार को एक और नई पहल करते हुए लघु फिल्म को लॉन्च किया गया. पुलिस कंट्रोल रुम में आयोजित लॉन्चिंग कार्यक्रम में एडिश्नल डीसीपी ट्रैफिक सतवीर सिंह और ललित शर्मा ने बटन दबाकर लघु फिल्म को रिलीज किया.

एडिश्नल डीसीपी ट्रैफिक ललित कुमार शर्मा ने बताया कि शहर के सभी सिनेमाघरों के प्रबंधकों ने मूवी शुरु होने से पहले ट्रैफिक की लघु फिल्म को दिखाने के लिए सहमति दी है. जिसके बाद में क्रिएटिव प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले विनोद सैन के निर्देशन में लघु फिल्म का निर्माण करवाया गया. जिसे आज सभी सिनेमाघरों के प्रबंधकों की मौजूदगी में लॉन्च किया गया है. एडिश्नल डीसीपी ट्रैफिक सतवीर सिंह ने कहा कि डीसीपी राहुल प्रकाश ने सिनेमाघर प्रबंधकों के साथ बैठक कर लघु फिल्म बनाने का निर्णय लिया था. जिसके बाद शहर के कलाकारों ने इस लघु फिल्म में काम किया और लघु फिल्म के जरिए यातायात नियमों की पालना का संदेश दिया.

शहर के सिनेमाघरों के प्रबंधकों का कहना है कि जो लोग सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए आते हैं, उन सभी को ये लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी. इसमें बताया गया है कि किस तरह से यातायात नियमों के उल्लंघन करने से परिवार की खुशियां छिन सकती है. इसे देखने के बाद लोगों में ट्रैफिक नियमों की पालना को लेकर जागरुकता आएगी. लघु फिल्म के निर्देशक विनोद सैन का कहना है कि जनसहभागिता में इस फिल्म का निर्माण किया गया है. जिसके जरिए समाज में परिवर्तन लाने का प्रयास किया गया है.