close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: पंचायत पुनर्गठन को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, कलेक्ट्रेट के बाहर जताया विरोध

पंचायत पुनर्गठन के तहत गजपुर गांव को पोहरी खातुरात पंचायत से निकालकर नेगाला पंचायत में जोड़ने का प्रस्ताव लिया गया है. जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. 

राजस्थान: पंचायत पुनर्गठन को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, कलेक्ट्रेट के बाहर जताया विरोध
प्रतीकात्मक तस्वीर

डूंगरपुर: जिले में पंचायत पुनर्गठन के तहत ग्रामीण अपनी आपत्तियां लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को गजपुर गांव के ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और गजपुर गांव को पोहरी पंचायत से निकालकर नेगाला पंचायत में जोड़ने का विरोध जताया. इधर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन भी किया. 

ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान में गजपुर गांव पोहरी खातुरात पंचायत में आता है लेकिन पंचायत पुनर्गठन में जिला प्रशासन ने गजपुर गांव को पोहरी खातुरात पंचायत से निकालकर नेगाला पंचायत में जोड़ने का प्रस्ताव बनाया है. ग्रामीणों ने कहा कि गजपुर गांव से नेगाला पंचायत की करीब 5 किलोमीटर दूरी है. ऐसे में ग्रामीणों को अपने कार्यों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर गजपुर गांव को पोहरी खातुरात पंचायत में ही यथावत रखने की मांग की है.

पंचायत पुनर्गठन के तहत गजपुर गांव को पोहरी खातुरात पंचायत से निकालकर नेगाला पंचायत में जोड़ने का प्रस्ताव लिया गया है. जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. गजपुर गांव से पोहरी खातुरात पंचायत बिलकुल पास में है लेकिन नेगाला पंचायत की दूरी 5 किलोमीटर दूर है. वहीं बीच में तालाब भी पड़ता है. ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जिला प्रशासन से हम गजपुर गांव को पोहरी खातुरात पंचायत में ही यथावत रखने की मांग करते है.