राजस्थान: दिवाली से पहले PHED को मिली बड़ी खुशखबरी, 136 इंजीनियर्स के हुए प्रमोशन

सूची में 129 इंजीनियर्स सहायक अभियंता से अधिशाषी अभियंता के पद पर प्रमोशन हुए. इसके अलावा 7 अन्य पदों पर सरकार ने पदोन्नति की.

राजस्थान: दिवाली से पहले PHED को मिली बड़ी खुशखबरी, 136 इंजीनियर्स के हुए प्रमोशन
फाइल फोटो

जयपुर: गहलोत सरकार ने दीवाली से पहले पीएचईडी इंजीनियर्स को प्रमोशन का तोहफा दिया है. दो साल से अटकी प्रमोशन की फाइल को गहलोत सरकार ने मंजूरी देकर प्रमोशन के आदेश जारी कर दिए हैं. इससे पहले विभाग के प्रमुख सचिव संदीप वर्मा ने आरपीएससी जाकर डीपीसी मंजूर करवाई. 

सरकार के फैसले से 136 इंजीनियर्स के प्रमोशन हो गए है. दो साल से इंजीनियर्स लगातार डीपीसी मंजूर करवाने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद में विभाग के संदीव वर्मा ने प्रमोशन के लिए लगातार प्रयास किया. आरपीएससी से डीपीसी मंजूर होते ही वर्मा ने फाइल को हाथोहाथ मंत्री बीडी कल्ला को भिजवाया, जिसके बाद अब प्रमोशन के आदेश पीएचईडी ने जारी कर दिए है.

सूची में 129 इंजीनियर्स सहायक अभियंता से अधिशाषी अभियंता के पद पर प्रमोशन हुए. इसके अलावा 7 अन्य पदों पर सरकार ने पदोन्नति की. पीएचईडी मंत्री बीडी कल्ला का कहना है कि दो साल से डीपीसी की स्वीकृति नहीं मिली थी लेकिन हमारी सरकार आते ही डीपीसी मंजूर हुई. प्रमोशन से इंजीनियर्स को और अधिक उर्जा के साथ काम करने की प्रेरणा मिलेगी. सरकार के इस फैसले के बाद इंजीनियर्स में खुशी की लहर है.

ग्रेजुएट इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की भी लंबे समय से मांग चल रही थी. इसके लिए गीयर संगठन ने आंदोलन भी किया था. इसके बाद जी राजस्थान ने इंजीनियर्स की आवाज बनकर उनके प्रमोशन का मुद्दा सरकार तक पहुंचाया. पीएचईडी मंत्री बीडी कल्ला का कहना है कि गीयर की मांग को सरकार ने सुना और अब प्रमोशन के आदेश हुए है. गीयर के अध्यक्ष त्रिलोक चतुर्वेदी ने जी मीडिया का आभार व्यक्त किया है और सरकार से मांग की है कि दीवाली से पहले पोस्टिंग दी जाए क्योंकि अभी ट्रांसफर पर रोक लगी हुई है, इसलिए उच्च स्तर से परमिशन लेकर पोस्टिंग के आदेश जारी किए जाए.

सरकार ने केवल पीएचईडी विभाग में ही नहीं बल्कि दूसरे विभागों में बडे फैसले लिए है ताकि राजस्थान का तेजी से विकास हो सके और प्रदेश रोजाना नई बुलंदियों तक पहुंचे.