close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बॉर्डर पार कर आए कबूतर पर लिखा मिला फोन नंबर, वेटरनेटी अस्पताल में हो रही जांच

आशंका ये भी जताई जा रही है कि कबूतर पालतू है जो रास्ता भटक कर इस और आ गया है. इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि किसी ने अपनी पहचान के लिए ये नंबर और नाम कबूतर पर लिखे हैं.

राजस्थान: बॉर्डर पार कर आए कबूतर पर लिखा मिला फोन नंबर, वेटरनेटी अस्पताल में हो रही जांच

रौनक व्यास, बीकानेर: पाक की नापाक हरकतें लगातार जारी हैं. सीमा पार से देश को दहलाने की साजिश में पाकिस्तान लगातार जुटा है, लेकिन श्रीगंगानगर के करणपुर में एक पाकिस्तानी कबूतर ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसी को भी हैरान कर दिया है. पुलिस ने कबूतर को कब्जे में लेकर जांच शुरू की तो कबूतर पर उर्दू में लिखी दो मोहरें लगी मिली. साथ ही दस अंक का एक फोन नम्बर भी मिला है. 

ऐसे में सवाल ये है कि कबूतर के पास से मिला दस अंक का फोन नम्बर आखिर किसका है? सितंबर को ये कबूतर सुखदेव बावरी के खेत में मिला जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने जांच के लिए कबूतर को पुलिस के हवाले कर दिया. कबूतर का बीकानेर के वेटरनेरी होस्पिटल में एक्सरे करवाया गया. पुलिस ने बताया कि कबूतर की पूंछ पर कुछ नंबर और उस्ताद अख्तर लिखा है. जबकि दाईं तरफ इरफान लिखा है. 

आशंका ये भी जताई जा रही है कि कबूतर पालतू है जो रास्ता भटक कर इस और आ गया है. इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि किसी ने अपनी पहचान के लिए ये नंबर और नाम कबूतर पर लिखे हैं. फिलहाल कबूतर को जांच के बाद बीकानेर के चिड़ियाघर में रखवा दिया गया है. 

कबूतर पाकिस्तान से आए हैं, इसको लेकर संशय बरकरार है. दरअसल, इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से भेजा गया जासूस बाज बीकानेर बोर्डर पर पकड़ा जा चुका है. अब नम्बर वाले इस कबूतर के पकड़े जाने के बाद कई सवाल खड़े होते नजर आ रहे हैं. ऐसे में इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, कि ये पाकिस्तान की साजिश भी हो सकती है.