close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: त्योहारी सीजन में पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, कई इलाकों में बढ़ाई सुरक्षा

प्रदेश में पिछले चार महीने के दौरान कई इलाकों में हालात काबू से बाहर हो गए थे. दो महीने में तीन बार तो जयपुर में ही धारा 144 लगाने के साथ ही इंटरनेट बंद किया जा चुका है. 

राजस्थान: त्योहारी सीजन में पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, कई इलाकों में बढ़ाई सुरक्षा
फाइल फोटो

जयपुर: त्योहारी सीजन को देखते हुए राजस्थान पुलिस न सिर्फ तैयार है बल्कि पुलिस ने एक्शन प्लान भी तैयार किया है. जिसकी शुरुआत राजधानी जयपुर से की जा रही है. प्लान के तहत संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है. साथ ही पैदल मार्च के जरिए कानून व्यवस्था भी पुख्ता की जा रही है. इसके बाद प्लान को पूरे राजस्थान में लागू किया जाएगा.

राजधानी जयपुर में पुलिस ने करीब 9 कस्बों को चिन्हित किया है. इनमें रामगंज, गलता गेट, घाटगेट, दिल्ली रोड, हसनुपरा, शास्त्री नगर, पुरानी बस्ती, भट्टा बस्ती समेत कई इलाके शामिल है. रामगंज, घाटगेट, दिल्ली रोड पर पिछले सप्ताह आरएसी बटालियन ने गश्त भी की थी. इस बार खास बात ये है कि ज्यादातर पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में तैनात किया गया है.

प्रदेश में पिछले चार महीने के दौरान कई इलाकों में हालात काबू से बाहर हो गए थे. दो महीने में तीन बार तो जयपुर में ही धारा 144 लगाने के साथ ही इंटरनेट बंद किया जा चुका है. इसके अलावा टोंक के मालपुरा, सवाई माधोपुर के गंगापुर सिटी समेत कुछ शहरों में भी धार्मिक कार्यक्रमों और त्योहार के समय शांति व्यवस्था खराब करने की कोशिश की गई. ऐसे हालत में अब पुलिस साल के सबसे बड़े त्योहार को लेकर विशेष सावधानी बरत रही है.