close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जहां गांधी चौक पर 13 मार्च 1956 को जन सहयोग से मकराना के संगमरमर पत्थर से निर्मित स्थापित की गई महात्मा गांधी की प्रतिमा को दो युवकों ने खंडित कर दिया और फिर लेकर भाग गए.

राजस्थान: महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

अजमेर: नसीराबाद के गांधी चौक पर लगभग 64 वर्ष पूर्व जन सहयोग से स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को दीपावली की रात को खंडित कर प्रतिमा ले जाने के आरोप में सिटी पुलिस ने मंगलवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

जहां गांधी चौक पर 13 मार्च 1956 को जन सहयोग से मकराना के संगमरमर पत्थर से निर्मित स्थापित की गई महात्मा गांधी की प्रतिमा को दो युवकों ने खंडित कर दिया और फिर लेकर भाग गए. इस बात की जानकारी रात्रि लगभग 12:00 बजे बाद शहरवासियों को उस वक्त हुई जब लक्ष्मी पूजन कर वो अपने अपने घर लौट रहे थे. 

बापू की प्रतिमा खंडित होने की जानकारी सिटी थाना पुलिस को मिलते ही थाना अधिकारी लक्ष्मण सिंह नाथावत में मौके पर पहुंचे और मौके का निरीक्षण किया. जिसके बाद उन्होंने मामले पर एक्शन लेते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसके बाद से पुलिस दोनों ही आरोपियों से मामले में पूछताछ कर रही है और अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.