close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: गुब्बारे फुलाकर मेलों में महिलाओं के आभूषण चोरी करने वाली गैंग को पुलिस ने पकड़ा

एसीपी बोरानाडा मांगीलाल ने बताया कि यह गैंग पंजाब के होशियारपुर की है. मसूरिया बाबा रामदेव मेले के दौरान यहां आई थी. जहां बरकतुल्लाह स्टेडियम के बाहर डेरा डाल दिया.

राजस्थान: गुब्बारे फुलाकर मेलों में महिलाओं के आभूषण चोरी करने वाली गैंग को पुलिस ने पकड़ा

भवानी भाटी, जोधपुर: पुलिस कमिश्नर के झंवर थाना पुलिस ने बाबा की दशमी पर धवा गांव में मेले के दौरान महिलाओं के गले से सोने के आभूषण पार करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में पंजाब के होशियारपुर की गुब्बारा गैंग की महिला सरगना सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले में 3 बच्चों को सरंक्षण में लिया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए सोने के 14 मादलिया फूल सहित आइटम भी बरामद किए हैं. आरोपी गैंग से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

जोधपुर शहर में इन दिनों मेलों का आयोजन चरम पर है. लोक देवता बाबा रामदेव की दसमीं पर झंवर थाना इलाके के धवा गांव में मेला भरा गया. इस मेले में कई महिलाओं और बच्चों के गले से सेाने के मादलिया उड़ा लिए गए. करीबन 14 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. सोमवार की रात को हुई वारदात के बाद झंवर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर वारदात के 24 घंटे में एक ऐसी गैंग का पता लगाया जो गुब्बारें फुलाकर बेच कर अपना जीवन यापन करती है. इस गैंग की सरगना एक महिला निकली है, जो बच्चों को काम में लेकर चोरी की घटना को अंजाम दिलवा रही थी.  पुलिस ने इस महिला सरगना सहित 5 लोगों और 3 बच्चें बच्चियों को भी संरक्षण में लिया है. 

एसीपी बोरानाडा मांगीलाल ने बताया कि यह गैंग पंजाब के होशियारपुर की है. मसूरिया बाबा रामदेव मेले के दौरान यहां आई थी. जहां बरकतुल्लाह स्टेडियम के बाहर डेरा डाल दिया. यह गैंग जहां भी मेले होते है, वहां जाकर वारदातें करती हैं. उन्होंने बताया कि यह गैंग गुब्बारें फुलाकर ध्यान बंटाते हैं. पूछताछ में पता लगा कि महिला गुब्बारें फुलाकर ग्राहक का ध्यान ऊपर की तरफ करवाती हैं तब गैंग का एक बच्चा अपने पास रखी किसी धारदार वस्तु से डोरी को काट कर मादलिया उड़ा लेता है. 

ग्राहक फूलते गुब्बारें को ऊपर की तरफ देखता है तब वह गैंग अपना काम कर जाती है. एक दर्जन से ज्यादा घटना हुई हैं. बाबा दसमीं पर मेले में करीबन 14 से ज्यादा घटनाएं हो गई हैं. इस बारे में सोमवार रात में आथुणी ढाणी जोलियाली निवासी शैतानाराम विश्नोई ने पुलिस को रिपोर्ट दी थी. जानकारी में सामने आया कि इस गैंग में 15- 16 लोगों का समूह है. बच्चों की उम्र भी करीबन 10-14 साल ही है.