close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान पुलिस की सीआईडी शाखा ने जब्त किए 4 करोड़ के जाली नोट, 2 गिरफ्तार

एएनआई की ट्वीट के अनुसार, पुलिस की सीआईडी शाखा ने बुधवार को आरोपियों के पास से 4 करोड़ 77 लाख रुपए बरामद किए है.

राजस्थान पुलिस की सीआईडी शाखा ने जब्त किए 4 करोड़ के जाली नोट, 2 गिरफ्तार
फोटो साभार- एएनआई

नई दिल्ली: राजस्थान पुलिस की सीआईडी शाखा ने 2 लोगों के पास 4 करोड़ से ज्यादा का जाली नोट पकड़ा है. एएनआई की ट्वीट के अनुसार, पुलिस की सीआईडी शाखा ने बुधवार को आरोपियों के पास से 4 करोड़ 77 लाख रुपए बरामद किए है. जयपुर में माणक चौक थाना पुलिस ने ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जो नकली नोट बेचने वाले अपराधियों के साथ ही ठगी किया करते थे.

तस्वीरों में दिख रहे ये वो बदमाश है जो खुद बड़े से बड़े बदमाश के साथ ठगी करते थे. आपने असली नोट की जगह जाली नोट के कारोबार का तो सुना होगा. किन अगर कोई जाली नोट की जगह बच्चों के खेलने वाले मनोरंजन बैंक लिखे नोट देकर ठगी कर दे तो हैरानी होगी. लेकिन ये बदमाश यही करते थे.

आपको ये बता देते है कि ये लोग जाली नोट का कारोबाल चलाने वालों के साथ ठगी करते थे. जाली नोट की जगह उनको बच्चों के खेलने वाले मनोरंजन वाले नोट दे देते थे. पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 4 करोड़ 77 लाख रूपए के फर्जी जाली नोट बरामद किए है.

ये बदमाश इससे पहले भी कई मामलों में पकड़े जा चुके है. पुलिस पड़ताल में सामने आया कि ये फर्जी गृह निर्माण सहकारिता समिति के नाम पर जमीन आवंटन के घोटाले भी करते थे. फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है.