close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: रात को घर से गायब हुए किशोर को पुलिस ने किया बरामद, युवक ने कहा...

किशोर को लेने पहुंचे मामा ने बताया कि उनका भांजा अधिकांश समय उनके घर पर ही रहता है. रात को खाना खाकर वह पास ही स्थित अपने घर गया. 

राजस्थान: रात को घर से गायब हुए किशोर को पुलिस ने किया बरामद, युवक ने कहा...
किशोर को लेने पहुंचे मामा ने बताया कि उनका भांजा अधिकांश समय उनके घर पर ही रहता है.

भीलवाड़ा: शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र से शुक्रवार रात घर से निकले एक किशोर को शनिवार देर रात धौलपुर कोतवाली थाना पुलिस ने दस्तयाब किया है. जिसके बाद सूचना पर धौलपुर पहुंची भीलवाड़ा पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. प्रतापनगर थाने के एएसआई चैनसिंह ने बताया कि किशोर 27 सितम्बर की रात करीब 10.30 बजे अपनी मां से अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के जिला कार्यालय जाने और सुबह तक वापस आने की बात कहकर घर से चला गया था लेकिन जब सुबह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने तलाश किया, लेकिन न तो जिला कार्यालय में मिला और ना ही कहीं ओर. 

नाना की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बताया कि किशोर ने फेसबुक पर मैसेज दिया कि स्कूल बैग में तिरंगे में कुछ पड़ा है और घर वालों को बता देना. जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें एक पत्र मिला. इसमें उसने घर वालों से दूर जाने की बात कही थी. इससे परिवारवालों के होश फाख्ता हो गए. 

किशोर को लेने पहुंचे मामा ने बताया कि उनका भांजा अधिकांश समय उनके घर पर ही रहता है. रात को खाना खाकर वह पास ही स्थित अपने घर गया. वहां पर उसने कार्यालय जाने की बात कही, लेकिन बाद में आया ही नहीं. इस पर उसे फोन किए तो नहीं उठाए. रात को फेसबुक पर मैसेज किया तो उसके बैग की तलाशी लेने पर मिले पत्र को देखकर घरवालों में चिंता व्याप्त हो गई. 

किसी अनहोनी की आशंका के चलते थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. उनके साथ आए अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री तेजस ने बताया कि 28 सितम्बर की रात को किशोर से फेसबुक मैसेंजर पर बातचीत शुरू हुई थी. उसने बताया कि वह किसी ट्रेन में है, लेकिन उसे नहीं पता वह कहां पर है. उसने एक स्थान की फोटो भेजी तो वह झांसी निकला. 

बाद में वो लगातार फोन लगाते रहे तो किशोर ने फोन उठा लिया, लेकिन ट्रेन तथा स्थान नहीं बता पाया. इस पर पड़ोसी यात्री से बात की तो बताया कि वो झांसी-दिल्ली वाली ट्रेन से मुरैना क्रास कर रहे हैं. इस पर उन्होंने यात्री को अगले स्टेशन पर किशोर को उतारकर पुलिस को देने का आग्रह किया. साथ ही हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ता और धौलपुर निवासी शिवम राजावत को भी रेलवे स्टेशन पर भेजा. 

साथ ही पहचान के लिए किशोर का फोटो शेयर किया. इस पर यात्री ने किशोर को धौलपुर रेलवे स्टेशन पर उतार दिया. इसके बाद पुलिस को सूचना दी तो कोतवाली पुलिस ने उसको दस्तयाब कर लिया. इधर परिजनों और पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर किशोर घर से निकलने के कारणों तथा कैसे-कैसे धौलपुर पहुंचा इसके बारे में नहीं बता पा रहा है. 

बस इतना ही कह रहा है कि घर से निकलने के बाद उसे कुछ भी याद नहीं है. वहीं तेजस ने बताया कि वह अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का कार्यकर्ता है और कार्यालय की जिम्मेदारी भी संभालता है. ऐसी कोई परेशानी नहीं है, जिसकी वजह से घर से निकला हो.