गहलोत सरकार पर संकट! CM, पायलट समेत 13 निर्दलीय विधायकों को SOG का नोटिस
Advertisement

गहलोत सरकार पर संकट! CM, पायलट समेत 13 निर्दलीय विधायकों को SOG का नोटिस

राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी झगड़ा बढ़ता जा रहा है. सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट में मतभेद बढ़ता जा रहा है.

गहलोत सरकार पर संकट! CM, पायलट समेत 13 निर्दलीय विधायकों को SOG का नोटिस

जयपुर/नई दिल्ली: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर संकट आया हुआ है. राजस्थान के 13 निर्दलीय विधायकों को राजस्थान पुलिस के SOG का नोटिस दिया गया है. सचिन पायलट समेत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी नोटिस दिया गया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट में मतभेद बढ़ता जा रहा है. मानेसर में कांग्रेस के 10 से ज्यादा विधायक हैं. पायलट कैंप के कई विधायकों के फोन बंद हैं. विधायकों को दिल्ली बुलाया जा सकता है. 

इसी बीच, सूत्रों से खबर आ रही है कि राजस्थान एसओजी ने डिप्टी सीएम सचिन पायलट को नोटिस भेजा है. नोटिस मिलने से सरकार से सचिन पायलट नाराज हैं. सचिन पायलट अपने कई समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में हैं. एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाद ने नोटिस भेजा है. नोटिस में सचिन पायलट को अपने बयान दर्ज करवाने के लिए उचित समय, तारीख और जगह बताने के लिए कहा गया है. 

सूत्रों के अनुसार, पायलट ने अब प्रेशर पॉलिटिक्स का रुख अख्तियार किया है. PCC चीफ का पद नहीं छोड़ने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा है. आलाकमान की तरफ से पायलट को इशारा मिल चुका है. सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान के सभी 13 निर्दलीय विधायकों को SOG का नोटिस जारी हुआ है. फिलहाल, सभी कांग्रेस के समर्थन में थे, पायलट समर्थक मंत्री रमेश मीणा को भी SOG का नोटिस जारी हुआ है. राजस्थान सरकार को लेकर सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपी गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार पर कोई खतरा नहीं है. सभी विधायक पार्टी के संपर्क में हैं. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कुछ विधायकों के नाराज होने की बात भी मानी गई है. 

VIDEO....

राजस्थान कांग्रेस में संकट पर कपिल सिब्बल ने बड़ा बयान दिया है. सिब्बल ने अपने एक ट्वीट में कहा, "राजस्थान में पार्टी के लिए चिंतिति हूं. सब कुछ हाथ से निकल जाएगा तब जागेंगे." 

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कांग्रेस में चल रहे घमासान को लेकर बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में सत्ता के दो केंद्र बन गए हैं. इस वजह से राज्य में कोई काम नहीं हो रहा है.

Trending news