close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: छात्र के साथ स्कूल में हुई रैगिंग, साथियों ने बाथरूम में बंद किया

श्रीगंगानगर ज़िले के चहल चौक स्थित सरस्वती पब्लिक स्कूल में इस बार रैगिंग का केस सामने आया है. यहां पर 10वीं के छात्र ने आरोप लगाया है कि उसके साथी छात्रों ने उसके साथ रैगिंग की

राजस्थान: छात्र के साथ स्कूल में हुई रैगिंग, साथियों ने बाथरूम में बंद किया
यहां पर 10वीं के छात्र ने आरोप लगाया है कि उसके साथी छात्रों ने उसके साथ रैगिंग की

कुलदीप, श्रीगंगानगर: सुप्रीमकोर्ट के आदेशों के बाद भी राजस्थान में रैगिंग के मामले सामने आते जा रहे हैं. हालिया मामला श्रीगंगानगर के सरस्वती पब्लिक स्कूल में रैगिंग से जुड़ा हुआ है. यहां पर कक्षा 10 में पढ़ने वाले छात्र के साथ उसके साथियों ने रैगिंग की. पीड़ित छात्र की मानें तो उससे पिछले कई दिनों से रैगिंग की जा रही थी, मामला सरस्वती पब्लिक स्कूल का है. हाईस्कूल के छात्र के साथ रैगिंग की ख़बर सामने आने से स्कूल के बाद पेरेंट्स सन्न हैं.

पिछले 20 दिनों से मेडिकल कॉलेजों में रैगिंग का जो जिन्न सूबे में शिक्षा व्यवस्था के लिए कलंक बना हुआ था, वो अब धीरे-धीरे स्कूलों तक भी पहुंचने लगा है. पिछले 20 दिनों में प्रदेश के भीलवाड़ा ज़िले के 2 मेडिकल कॉलेजों में रैगिंग के मामले सामने आए थे जिनकी जांच चल ही रही थी कि इस बीच एक हाईस्कूल में रैगिंग के मामले ने सबको सन्न कर दिया है.

श्रीगंगानगर ज़िले के चहल चौक स्थित सरस्वती पब्लिक स्कूल में इस बार रैगिंग का केस सामने आया है. यहां पर 10वीं के छात्र ने आरोप लगाया है कि उसके साथी छात्रों ने उसके साथ रैगिंग की, इस दौरान पीड़ित को तरह-तरह से टॉर्चर किया गया. इतना ही नहीं रैगिंग के नाम पर उसे बाथरूम में भी बंद कर दिया गया. 10वी में पढ़ने वाले इस छात्र ने आरोप लगाया है कि ये सबकुछ उसके साथ पिछले कई दिनों से किया जा रहा था.

मामला तब खुला जब छात्र ने उसके साथ होती रैगिंग की बात अपने घरवालों को बता दी. बच्चे के साथ स्कूल में रैगिंग की बात सुनते ही पेरेंट्स सरस्वती पब्लिक स्कूल पहुंच गए और स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया. ख़बर की जानकारी मिलने के बाद चाइल्ड लाइन, बाल कल्याण समिति और पुलिस ने केस की जांच शुरू कर दी है.