close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: आज ही के दिन शहीद हुए थे रामनिवास, ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि

शहीद श्रद्धांजलि समारोह के मौके पर आईटीबीपी कमाण्डेन्ट आरएस मीणा, आईटीबीपी सीटीसी अलवर के एएसआई धारासिंह ने शिरकत की. 

राजस्थान: आज ही के दिन शहीद हुए थे रामनिवास, ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि

अजीतगढ़: सीकर के अजीतगढ़ इलाके के हरिपुरा निवासी जवान रामनिवास मीणा के शहादत दिवस पर उनके पैतृक गांव में श्रद्धांजलि सभा हुई. श्रद्धांजलि सभा में आईटीबीपी के अधिकारी और ग्रामीण मौजूद रहे और चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. 

जवान रामनिवास हरिपुरा स्थित जोधाकावाली ढाणी के रहने वाले थे. उन्होंने देश सेवा के लिए आइटीबीपी ज्वाइन की. आतंक के खिलाफ आवाज उठाने वाले एमएस बिट्टा पर 1993 में हुए हमले के दौरान रामनिवास की मौत हो गई थी. रामनिवास बिट्टा की सुरक्षा में लगे हुए थे. बिट्टा पर हमले में रामनिवास मीणा शहीद हो गए थे.  

शहीद श्रद्धांजलि समारोह के मौके पर आईटीबीपी कमाण्डेन्ट आरएस मीणा, आईटीबीपी सीटीसी अलवर के एएसआई धारासिंह ने शिरकत की. उन्होंने कहा कि शहीद देश के सच्चे हीरो है. इनका सम्मान करना प्रत्येक भारतीय का दायित्व है. उन्होंने सरकार से मांग की कि शहीद की प्रतिमा स्थापित की जाए साथ ही स्कूल का नामकरण भी शहीद के नाम से किया जाए. इस दौरान शहीद के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद एएसआई दारा सिंह ने कहा, शहीद रामनिवास का स्टेचू पास के स्कूल में स्थापित होना चाहिए. शहीद की शहादत पर आज हम सब ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. रामनिवास के गांव के स्कूल का नामकरण उनके नाम से किया जाना चाहिए.