राजस्थान: RPSC के नतीजों में देरी से परेशान अभियर्थियों ने डिप्टी सेक्रेटरी को सौंपा ज्ञापन

महांसघ ने आरपीएससी से इन सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के साथ ही सैकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की काउंसलिंग को भी जल्द शुरू करने की मांग की है. 

राजस्थान: RPSC के नतीजों में देरी से परेशान अभियर्थियों ने डिप्टी सेक्रेटरी को सौंपा ज्ञापन

मनवीर सिंह, जयपुर: राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जाने में की जा रही देरी के खिलाफ आज राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने आरपीएससी अधिकारियो को ज्ञापन सौंपा. संघ ने आरोप लगाया है कि आरपीएससी की देरी की वजह से लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है. 

बेरोजगार एकीकृत महासंघ के शिष्टमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में आरपीएससी डिप्टी सेक्रेटरी नीतू यादव से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में फर्स्ट ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा, सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा, डबल एओ भर्ती परीक्षा, सेकेण्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा सहित अन्य लम्बित भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के साथ ही सैकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिश्फ्ल परिणाम के आधार पर चयनित 583 अभ्यर्थियों की नियुक्ति का मामला उठाया है. 

महांसघ ने आरपीएससी से इन सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के साथ ही सैकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की काउंसलिंग को भी जल्द शुरू करने की मांग की है. संघ का कहना है कि आज के दौर में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले शिक्षित बेरोजगार मानसिक तनाव के हालातो से गुजर रहे हैं जिनमे योग्यता होने के बावजूद उनका पारिवारिक और सामाजिक जीवन तबाह होने के कागार पर पहुंच गया है. यदि आरपीएससी समय पर यह परिणाम जारी करती है तो प्रदेश के लाखो बेरोजगारों को बड़ी रहत मिलेगी.