close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अवैध बजरी खनन पर SIT की कार्रवाई, 5 चालकों समेत 1 ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी

जानकारी अनुसार एसआईटी टीम ने 3 ट्रैक्टर ट्रॉली मौके पर जप्त की थी लेकिन दंबग माफियाओं ने एक ट्रैक्टर ट्रॉली प्रशासन को चकमा देकर भगा ले जाने में सफलता हासिल की.

राजस्थान: अवैध बजरी खनन पर SIT की कार्रवाई, 5 चालकों समेत 1 ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुरुषोत्तम जोशी, टोंक: जिले में पीपलू उपखंड क्षेत्र के मूंडिया मारखेड़ा में बनास नदी में बजरी खनन के विरुद्ध लामबद होकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. इस पर सूचना पर पीपलू से एसआईटी की टीम मौके पर पहुंची. एसडीएम डॉ. लक्ष्मीनारायण बनुकर के नेतृत्व में मय जाप्ते के मौके पर पहुंची एसआईटी टीम अवैध बजरी खनन, परिवहन और भंडारण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 1 ट्रैक्टर ट्रॉली, 3 डंपर को जप्त किया तथा 5 चालक को पकड़ा. 

जानकारी अनुसार एसआईटी टीम ने 3 ट्रैक्टर ट्रॉली मौके पर जप्त की थी लेकिन दंबग माफियाओं ने एक ट्रैक्टर ट्रॉली प्रशासन को चकमा देकर भगा ले जाने में सफलता हासिल की. वहीं एक ट्रैक्टर ट्रॉली भगाने के प्रयास में पलट गई. कार्रवाई में थानाधिकारी निवाई मुकेश मीणा, खनिज विभाग फौरमेन सहित टीम के सदस्य मौजूद रहे. 

उपखंड अधिकारी ने बताया कि एसआईटी की कार्रवाई के दौरान जप्त वाहनों को भगाकर ले जाने के विरुद्ध चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा. वहीं उन्होंने खातेदारी खेतों किए जा रहे अवैध बजरी भंडारण तथा खनन क्षेत्र में वाहनों के पाए जाने पर भी कानूनी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी हैं.