close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: दिवाली के चलते बढ़ा मिठाई का कारोबार, 300 करोड़ की कमाई की उम्मीद

त्योहारी सीजन हो और खानपान की बात ना हो यह हो ही नहीं सकता. दीपावली पर मावे, बेसन, दूध, मैदा और ड्राई फ्रूट्स से बनी मिठाईयां डिमांड में हैं. 

राजस्थान: दिवाली के चलते बढ़ा मिठाई का कारोबार, 300 करोड़ की कमाई की उम्मीद

अंकित तिवाड़ी, जयपुर: दीपावली मिठाईयों का त्यौहार है. जयपुर भी इस खास दिन को बेहतर खानपान के साथ मना रहा हैं. दीपावली पर 300 करोड़ रुपये का मिठाईयों का कारोबार रहने की उम्मीद हैं. वहीं मिठाइयों के साथ ड्राई फ्रूट्स कारोबार भी बढा़ हैं. दीपावली पर स्नेह मिलन पर यह ड्राई फ्रूट्स पैकेट काफी डिमांड में हैं.

त्योहारी सीजन हो और खानपान की बात ना हो यह हो ही नहीं सकता. दीपावली पर मावे, बेसन, दूध, मैदा और ड्राई फ्रूट्स से बनी मिठाईयां डिमांड में हैं. मिठाई कारोबारियों के अनुसार इस बार कारोबार 300 करोड़ रुपए से अधिक हैं. मिठाइयों के साथ पनीर, दूध और सादे मावे की भी बिक्री जबरदस्त हैं. मिठाइयों के साथ नमकीन की बिक्री भी बढ़ी है.

त्योहारी सीजन में ड्राई फ्रूट्स की डिमांड में तेजी देखी गई. दीपावली पर गिफ्ट में किशमिश, बादाम, पिस्ता, अखरोट, खुरमानी, अंजीर और काजू के पैकेट डिमांड में है. कॉरपोरेट गिफ्ट में भी यह पसंद किए गए हैं. बैंकिंग, रियल एस्टेट, सर्विस सेक्टर और कॉल सेंटर क्षेत्र से ड्राई फ्रूट्स के पैकेट की डिमांड अधिक आई.

दीपोत्सव पर कारोबारी उछाल का असर भी मिठाई कारोबार पर हैं, शुभ दीपावली को मीठी दीपावली बनाने के लिए प्रदेश के मिठाई विक्रेताओं को मिले ऑर्डर ने इनकी कारोबारी चमक बढ़ाई है.