close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: मंदिर की लाइन में खड़े युवक को चोर समझ भीड़ ने पीटा, मामला दर्ज

पीड़ित युवक मीणा ने बताया कि भीड़ उसे चोर बता कर मारती रही और वह निर्दोष होने की गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं मानी. 

राजस्थान: मंदिर की लाइन में खड़े युवक को चोर समझ भीड़ ने पीटा, मामला दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

भीलवाड़ा: जिले के मांडलगढ़ थाना क्षेत्र के गोवटा माता मंदिर में मोबलीचिंग की घटना सामने आई है. मंदिर में दर्शन के लिए कतार में खड़े युवक को चोर बता कर भीड़ ने मारपीट का शिकार बनाया है. मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष खंगार जी का खेड़ा निवासी घीसू सिंह राजपूत ने बताया कि मंदिर में दर्शन के दौरान बड़ी संख्या में भीड़ लगी हुई थी. इस दौरान एक युवक का पर्स नीचे गिरने पर उसने लाइन में पीछे खड़े युवक पर चोरी की शंका जाहिर करते हुए मारपीट शुरू कर दी. 

इसी दौरान जमा भीड़ ने भी मौके का फायदा उठाते हुए मोबलीचिंग की घटना को अंजाम दे डाला. भीड़तंत्र का शिकार हुए युवक बूंदी जिला का निवासी रामनिवास मीणा है, जो चाय की दुकान चलाता है और अपने माता-पिता को जानकारी देने के बाद वह मंदिर दर्शन करने आया था. 

उपाध्यक्ष सिंह को जब युवक से मारपीट किए जाने की जानकारी मिली तो वह तत्काल मोके पर पहुंचे और आक्रोशित भीड़ के चंगुल से रामकिशन को बचा कर कार्यालय में ले गए जहां उससे पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हो पाया. पीड़ित युवक मीणा ने बताया कि भीड़ उसे चोर बता कर मारती रही और वह निर्दोष होने की गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं मानी. 

ट्रस्ट के उपाध्यक्ष सिंह ने उसके परिजनों से मोबाइल पर बात की और युवक के पूरी शिनाख्त करने के बाद भीड़ से बचा कर उसको किराए के पैसे दिए तथा परिजनों को सूचित कर वहां से सुरक्षित बस में बिठाया. उपाध्यक्ष सिंह की सूझबूझ से आज एक बड़ी घटना टल गई.