close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सस्ते में कार बेचने के नाम पर चोरों ने की ठगी, लाखों का लगाया चूना

दस्तावेजों को देखकर रमेश ने तीन बार में अपने पेटिएम अकाउंट से उसके बताएं गए खाता नबर में 1 लाख 48 हजार और दस्तावेज और इंशोरेन्स के 23 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए गए. 

राजस्थान: सस्ते में कार बेचने के नाम पर चोरों ने की ठगी, लाखों का लगाया चूना

जोधपुर: ऑनलाईन ठगों ने ठगी का नया रास्ता इख़्तियार करते हुए फेसबुक पर सस्ती कार बेचने का विज्ञापन देकर लोगों को अपने झांसे में लेने की योजना बनाई. ताजा मामला लोहावट का है जहां दयाकोर निवासी रमेश नाई को ठगों ने अपना शिकार बनाते हुए सस्ती कीमत में कार बेचने का लालच देकर 1 लाख 71 हजार रुपए की ठगी कर ली.

दयाकोर निवासी रमेश पुत्र भंवरलाल नाई ने बताया कि उसने फेसबुक पर स्विफ्ट कार के 1 लाख 48 हजार रुपए में बिकाऊ होने का विज्ञापन देखा. कार खरीदने की इच्छा से उसने विज्ञापन पर लिखे गए मोबाइल नबर पर संपर्क किया तो ठग ने अपना नाम अमन बताते हुए खुद को सेना में नौकरी करने का बताया.

ठग ने रमेश को कार के दस्तावेज तथा अपने नाम के दस्तावेज और सेना के कार्ड के फोटो भी भेजे और पेटिएम के खाता नबर आएं. दस्तावेजों को देखकर रमेश ने तीन बार में अपने पेटिएम अकाउंट से उसके बताएं गए खाता नबर में 1 लाख 48 हजार और दस्तावेज और इंशोरेन्स के 23 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए गए. 

इसके बाद ठगों ने कार की डिलीवरी करवाने के लिए उससे 34 हजार रुपये की और मांग की तथा रुपये नहीं देने पर उसको कार देने से मना कर दिया. जिसके बाद अपने को ठगा महसूस करने वाला रमेश अपने परिचितों के साथ पुलिस के पास पंहुचा तथा ठगों के खिलाफ अपनी शिकायत दी.