close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बिना चालक के 50 किलोमीटर तक चलती रही ट्रेन, जानें पूरा मामला

रेलवे अधिकारियों ने दूरभाष पर आगे से आगे स्टेशन पर सूचनाभिजवाई कि बिना चालाक की गाड़ी ट्रेक पर दौड़ पड़ी है. किसी भी तरह से उसे रोका जाए.

राजस्थान: बिना चालक के 50 किलोमीटर तक चलती रही ट्रेन, जानें पूरा मामला
रेलवे प्रशाशन भी सकते में है कि इतनी बड़ी लापरवाही किस प्रकार हो गई.

सुभाष रोहिसवाल, पाली: सेंदड़ा रेलवे स्टेशन के पास फ्रेट कॉरिडोर का काम चल रहा है और एलएंडटी कंपनी की अलग से मालगाड़ी जो कंक्रीट आदि माल को लाने लेजाने का काम करती हैं, स्टेशन पर खड़ी थी. इंजन में कोई चालक नहीं था और अचानक गाड़ी चल पड़ी. करीब पचास किलोमीटर से अधिक की दूरी तक बिना चालक के गाड़ी चलती रही. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. 

रेलवे अधिकारियों ने दूरभाष पर आगे से आगे स्टेशन पर सूचनाभिजवाई कि बिना चालाक की गाड़ी ट्रेक पर दौड़ पड़ी है. किसी भी तरह से उसे रोका जाए. हर स्टेशन पर रेलवे के कर्मचारियों ने मालगाड़ी को रोकने की कोशिश की लेकिन सब व्यर्थ रहा. आखिर में गाड़ी सोजत रोड स्टेशन के पास स्वत ही रुक गई. 

तब जाकर रेलवे प्रशाशन ने राहत की सांस ली. देखने वाली बात ये रही कि आखिर चालक गाड़ी को छोड़कर गया कैसे. कहां लापरवाही हुई. जिसका खामियाजा आज बड़े हादसे को लेकर उठाना पड़ सकता था. जब हमने एलएंडटी के अधिकारियों से बात करने की कोश्शि की तो कोई बात करने को तैयार नहीं था. 

यह भी देखें:

रेलवे प्रशाशन भी सकते में है कि इतनी बड़ी लापरवाही का अंजाम भयानक हो सकता था. रेलवे ने सतर्कता बरतते हुए सभी फाटक जो रस्ते में आ रही थी बंद कराने के आदेश दिए जब तक कि ट्रैन पर काबू नहीं पाया जा सका. सूत्रों की माने तो रेलवे ने इसकी जांच की तैयारी कर ली और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ रेल प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा सकती है.