close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने विपक्ष के बेरोजगारी बेकाबू होने के आरोपों को बताया गलत, कहा...

केन्द्रीय मंत्री ने विपक्ष के उन तमाम आरोपों को सिरे से खारिज किया है जिनमें देश में बेरोजगारी बेकाबू होने की बात कही जा रही है. गंगवार ने दावा किया कि देश में स्थाई रोजगार पहले की तरह ही कायम है

राजस्थान: केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने विपक्ष के बेरोजगारी बेकाबू होने के आरोपों को बताया गलत, कहा...
केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने राष्ट्रिय एकता अभियान में भी शिरकत की थी.

मनवीर सिंह, अजमेर: केंद्र सरकार द्वारा असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले पचास करोड़ मजदूरों के लिए एक रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है. इस रिपोर्ट के आने के बाद सरकार उनके लिए भी योजनाये तैयार करेगी. यह कहना है केन्द्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार का. गंगवार बुधवार को अजमेर के किशनगढ़ में भाजपा के राष्ट्रिय एकता अभियान में शिरकत करने पहुंचे थे.

केन्द्रीय मंत्री ने विपक्ष के उन तमाम आरोपों को सिरे से खारिज किया है जिनमें देश में बेरोजगारी बेकाबू होने की बात कही जा रही है. गंगवार ने दावा किया कि देश में स्थाई रोजगार पहले की तरह ही कायम है. गंगवार के अनुसार देश की वर्तमान व्यवस्था के तहत जिन भी यूनिट्स में 20 या उससे अधिक कर्मचारी काम करते हैं उनके वेलफेयर के लिए कई सरकारी योजनाये हैं लेकिन अभी तक सरकारी स्तर पर उन ओद्योगिक यूनिट्स की कोई पहचान नहीं थी जिनमें बीस से कम कर्मचारी कम करते हैं. गंगवार के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा एक रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है जो देश के संगठित क्षेत्र के पचास करोड़ मजदूरो से सम्बन्धित होगी. इस रिपोर्ट के बाद सरकार इन सभी के वेलफेयर के लिए भी योजनाए बना कर उनके कल्याण के लिए काम करेगी.

इससे पहले केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने भाजपा के राष्ट्रिय एकता अभियान में भी शिरकत की थी. यहां भाजपा द्वारा कश्मीर के इतिहास पर आधारित एक फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया था. जिसके माध्यम से बताया गया कि किस तरह आर्टिकल 370 कश्मीर और देश के लिए घातक था. इस कार्यक्रम में अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, भाजपा विधायक अनिता भदेल, भाजपा देहात अध्यक्ष बीपी सारस्वत मौजूद रहे.