close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: आरसीए में वैभव गहलोत की हो सकती है निर्विरोध ताजपोशी, जानिए क्यों...

सीपी जोशी गुट के लिए बड़ी खबर ये रही की राजसमंद जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत को निर्वाचित माना गया.

राजस्थान: आरसीए में वैभव गहलोत की हो सकती है निर्विरोध ताजपोशी, जानिए क्यों...
आरसीए के चुनाव में वैभव गहलोत की निर्विरोध ताजपोशी होना तय माना जा रहा है.

जयपुर: आरसीए चुनाव को लेकर आखिरकार अंतिम वोटर लिस्ट जारी होने के साथ ही सभी कयास खत्म हो गए. अंतिम वोटर लिस्ट में जहां रामेश्वर डूडी गुट को झटका लगा तो वहीं सीपी जोशी गुट को इस लिस्ट ने राहत दी. 30 सितम्बर को शाम 6 बजे तक आपत्तियों पर सुनवाई के बाद आरसीए चुनाव अधिकारी आरआर रश्मी ने करीब 8 घंटे तक अंतिम वोटर लिस्ट पर मंथन किया. 

इसके साथ ही रात 2 बजे अंतिम वोटर लिस्ट जारी गई. जिसमें अलवर, नागौर और श्रीगंगानगर जिला क्रिकेट संघ को निलंबित माना गया. जिसके बाद साफ हो गया है कि नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी अब चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. वहीं सीपी जोशी गुट के लिए बड़ी खबर ये रही की राजसमंद जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत को निर्वाचित माना गया.

ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आरसीए के चुनाव में वैभव गहलोत की निर्विरोध ताजपोशी होना तय है. रात करीब 2 बजे वोटर लिस्ट जारी होने के साथ ही जहां सीपी जोशी गुट के पदाधिकारियों ने एक-दूसरे को गले लगकर बधाई दी तो वहीं लिस्ट चस्पा होने के साथ ही रामेश्वर डूडी गुट के पिंकेश जैन और उनकी टीम आरसीए से तुरंत रवाना हो गई.

वहीं अगर बात की जाए आरसीए के चुनावी गणित की तो आरसीए चुनावों में 33 जिला क्रिकेट संघों के साथ ही दो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का वोट कास्ट का अधिकार होता है. लेकिन अब तीन जिला क्रिकेट संघों को निलंबित होने के चलते जहां अब सिर्फ 30 जिला क्रिकेट संघ और 2 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के ही वोट पड़ेंगे. 

साथ ही अब वैभव गहलोत का नाम सूची में आने के बाद संभावना जताई जा रही है कि 4 अक्टूबर को चुनाव से पहले ही वैभव गहलोत की निर्विरोध के रूप में ताजपोशी हो सकती है.