close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: JLN अस्पताल में सुविधाओं से अभाव से परेशान कार्यकर्ता, किया प्रदर्शन

वहीं सफाई व्यवस्था को लेकर भी कर्मचारियों की खासी कमी है और 11 वार्ड बॉय कर्मचारी 4 वार्डों में काम संभाल रहे हैं. ऐसे में अस्पताल की हालत बेहद खराब बनी हुई है.

राजस्थान: JLN अस्पताल में सुविधाओं से अभाव से परेशान कार्यकर्ता, किया प्रदर्शन

अजमेर: राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहायक कर्मचारी संघ के बैनर तले आज जिला इकाई ने जेएलएन अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और कर्मचारियों की भर्ती सहित अस्पताल में विभिन्न सुविधाओं के अभाव को लेकर 2 घंटे का कार्य बहिष्कार भी किया. कर्मचारियों का कहना है कि संभाग के सबसे बड़े जेएलएन अस्पताल में सफाई कर्मचारी और वॉर्ड बॉय की काफी कमी है जिसके चलते मरीज खुद ही ट्रॉली स्ट्रक्चर खींचते हैं लेकिन इस ओर प्रशासन और सरकार का कोई ध्यान नहीं जा रहा है. 

कई बार मीडिया के माध्यम से भी इन खबरों को उजागर किया गया है लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं. कर्मचारी अध्यक्ष भागचंद जोगी ने बताया कि अस्पताल में तीन लिफ्ट हैं. तीनों खराब पड़ी हैं. ऐसे में सहायक कर्मचारियों को 3 मंजिला इमारत पर मरीज को लेकर और अन्य जरूरतमंद चीजों को लेकर ऊपर नीचे चलना पड़ता है. जिसमें काफी देरी हो जाती है. 

वहीं सफाई व्यवस्था को लेकर भी कर्मचारियों की खासी कमी है और 11 वार्ड बॉय कर्मचारी 4 वार्डों में काम संभाल रहे हैं. ऐसे में अस्पताल की हालत बेहद खराब बनी हुई है. सभी कर्मचारियों ने जल्द से जल्द सफाई कर्मचारी और वार्ड बॉय की भर्ती निकाल कर राहत देने की मांग की है. वहीं अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं को भी दूर करने की मांग की गई है. इसके साथ ही भर्ती में लगाई गई आठवीं पास की बाध्यता को भी दूर करने की मांग की गई है. जिससे कि 10 से 12 साल से काम कर रहे कर्मचारियों को लाभ मिल सके.