close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान की बेटी ने इंटरनेशनल पिस्टल शूटिंग में जीत की दर्ज, भारत का नाम किया रोशन

तहसील भर से लोग उन्हें दे रहे हैं. अगस्त में जयपुर में हुई चैम्पियनशिप में भी वह अव्वल रहीं थी और इस नए कीर्तिमान के साथ सिया अब महिला इंटरनेशनल 2020 की तैयारी कर रही हैं.

राजस्थान की बेटी ने इंटरनेशनल पिस्टल शूटिंग में जीत की दर्ज, भारत का नाम किया रोशन
रविवार को हुई प्रतियोगिता में उन्होंने प्रथम स्थान प्राप्त कर भारत का परचम फहराया है.

हनुमान तंवर/ नागौर: लाडनूं की मात्र 13 वर्षीया सिया पटेल ने इंटरनेशनल महिला जूनियर पिस्टल शूटिंग में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करके नया कीर्तिमान स्थापित किया है. स्पेन के मेड्रिड की कांतो बलंको शूटिंग रेंज में आयोजित इस चतुर्थ 10 मीटर इंटरनेशनल जूनियर पिस्टल शूटिंग में भारत की ओर से अकेली सिया पटेल ने हिस्सा लिया था. 

रविवार को हुई प्रतियोगिता में उन्होंने प्रथम स्थान प्राप्त कर भारत का परचम फहराया है. सिया इससे पहले राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तरीय अनेक शूटिंग कॉम्पीटिशन में भाग ले चुकी हैं और हर स्तर पर उन्होंने अपना स्थान बनाए रखा है. सोमवार सुबह से ही सिया के घर लाडनूं में लोगों का लगा तांता लगना शुरू हो गया था. 

तहसील भर से लोग उन्हें दे रहे हैं. अगस्त में जयपुर में हुई चैम्पियनशिप में भी वह अव्वल रहीं थी और इस नए कीर्तिमान के साथ सिया अब महिला इंटरनेशनल 2020 की तैयारी कर रही हैं. जिसके बाद वह ओलंपिक में हिस्सा लेने का ध्येय रख रही हैं. 

लाडनूं के लोगों में खुशी 
सिया पटेल लाडनूं के कांग्रेस नेता रामनिवास पटेल की पौत्री हैं और पीसीसी सदस्य रवि पटेल की पुत्री हैं. वह जयपुर में रह कर अध्ययन कर रही थीं और हाल ही में स्पेन गई थीं. सिया की इस सफलता पर लाडनूं के वरिष्ठ साहित्यकार रामकुमार तिवाड़ी, बजरंग लाल जेठू और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला संयोजक सुमित्रा आर्य, लक्ष्मण जांगिड़ आदि ने उन्हें बधाई दी है. साथ ही लाडनूं की बेटी की ओर से उपलब्धि हासिल करने पर लाडनूं के लोगों ने भी खुशी जाहिर की है.