close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नप जाएंगे ऑफिस में लेट-लतीफ पहुंचने वाले, सरकार करेगी कार्रवाई

सरकारी ऑफिसों(Government Office)में कर्मचारियों की लेटलतीफी की मिल रही शिकायतों के बाद प्रशासनिक सुधार विभाग ने आदेश जारी कर सभी संभागीय आयुक्तों और कलेक्टरों(Collector)को औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं.

राजस्थान: नप जाएंगे ऑफिस में लेट-लतीफ पहुंचने वाले, सरकार करेगी कार्रवाई
सरकारी दफ्तरों में देर से आने की आदत पर लगेगी लगाम. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: सरकारी ऑफिसों(Government Office)में कर्मचारियों की लेटलतीफी की मिल रही शिकायतों के बाद प्रशासनिक सुधार विभाग ने आदेश जारी कर सभी संभागीय आयुक्तों और कलेक्टरों(Collector)को औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं.  

हाल ही में प्रशासनिक सुधार विभाग में प्रमुख सचिव का पदभार संभालने वाले आर वेंकटेश्वरन ने आदेश जारी कर कलेक्टरों को उनके पर प्रभार वाले जिले में सभी राजकीय निगम, बोर्ड, स्वायत्तशासी संस्थाएं ,चिकित्सालय,  स्कूलों, जलदाय विभाग, विद्युत वितरण निगम और इसके साथ ही जिले में चल रहे विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों एवं नरेगा आईसीडीएस आदि योजनाओं में कार्यरत सभी अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति(Presence)की आकस्मिक जांच करने और गुणवत्ता परखने के लिए अधिकृत किया है. साथ ही निर्देश दिया गया कि सभी कलेक्टर निरीक्षण के लिए एक दल का भी गठन करेंगे.

उन्होंने कलेक्टरों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि आमतौर पर देखा जाता है कि प्रशासनिक सुधार विभाग के आदेशों की पालना नहीं होती है. वही निरीक्षण की कोई रिपोर्ट भी नहीं भिजवाई जाती है. इसके लिए सभी कलेक्टर 15 दिन में आवश्यक रिपोर्ट प्रशासनिक सुधार विभाग को भिजवाए.