close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने मिलने वालों से कहा- 'नहीं लाए कोई गिफ्ट, एक फूल है काफी'

राज्यपाल कलराज मिश्र(Kalraj Mishra) ने उनसे मुलाकात करने वाले अतिथियों को सादगी का मैसेज दिया है. 

राज्यपाल कलराज मिश्र ने मिलने वालों से कहा- 'नहीं लाए कोई गिफ्ट, एक फूल है काफी'
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र. (फाइल फोटो)

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र(Kalraj Mishra) ने सादगी का मैसेज दिया है. इसके साथ ही उन्होंने मिलने वाले आगुंतकों से भी अपेक्षा की है कि उन्हें सम्मान में पुष्प गुच्छ, गुलदस्ता या अन्य उपहार नहीं दिए जाए. उन्हें सम्मान स्वरूप एक पुष्प या सूत की माला ही सम्मान में पसंद हैं. 

राज्यपाल पद की शपथ लेने के बाद कलराज मिश्र से बड़ी संख्या में समाजसेवी(Social worker), राजनेता(Politicians), ब्यूरोक्रेट्स और अन्य लोग मिलने आ रहे हैं. राज्यपाल कलराज मिश्र रोजाना राजभवन में आगुंतकों से मुलाकात कर रहे हैं. वो चाहते हैं कि आने वाले आगुंतक सम्मान में गुलदस्ता आदि न लेकर आए. 

आपको बता दें कि 1 जुलाई 1941 को जन्मे कलराज मिश्र ने लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी की राजनीति की है. राजस्थान के वर्तमान राज्यपाल मिश्र हिमाचल प्रदेश के भी राज्यपाल रह चुके हैं. इसके अलावा नरेंद्र मोदी सरकार(Narendra Modi Government) में मंत्री भी रह चुके हैं. 2014 से 2019 तक देवरिया से सांसद रह चुके कलराज मिश्र लखनऊ (पूर्वी) विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रहे हैं. इसके साथ ही देश के राजनीतिक रुप से सबसे महत्वपूर्ण प्रदेश यूपी के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं.