close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अजगर ने सिरोही के इस गांव में जमकर मचाया आतंक, ग्रामीणों में फैली दहशत

जिले के आबूरोड तहसील के मूदरला गांव में एक घर के बाहर देर रात्रि को 12 फीट लंबा अजगर आ गया. और उसके बाद!!

राजस्थान: अजगर ने सिरोही के इस गांव में जमकर मचाया आतंक, ग्रामीणों में फैली दहशत
बरसात के मौसम में आम लोगों में दहशत का माहौल है.

सिरोही: राजस्थान के सिरोही जिले में बारिश के बाद अब अजगर के जंगल से आबादी क्षेत्र में आने की घटनाएं सामने आ रही है. जिले के आबूरोड तहसील के मूदरला गांव में एक घर के बाहर देर रात्रि को 12 फीट लंबा अजगर आ गया. जिसे वन विभाग और स्नैक कैचर की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू में किया और पकड़ा गया. 

जानकारी के मुताबिक आबूरोड तहसील के मूदरला गांव में बाबू राम के घर के पास देर रात अजगर आ गया. अजगर के घर के बाहर आने की घटना पर परिवार में दहशत फैल गई और सभी घर वाले बाहर आ गए. अजगर के आने की सूचना पर गांव वाले मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी जानकारी वन विभाग और स्नैक कैचर को दी.

लगातार हमला कर रहा अजगर
जानकारी मिलते ही वन विभाग और स्नैक कैचर अम्बालाल की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया. अजगर करीब 12 फीट लंबा था. अजगर बड़ा होने के साथ-साथ ताकतवर भी था जो बार-बार रेस्क्यू टीम पर हमला करने का प्रयास कर रहा था अंधेरा होने के चलते वन विभाग और रेस्क्यू टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी.  करीब 1 घंटे से अधिक प्रयास के बाद अजगर काबू में आया उसे पकड़ा तब घर वालों और गांव वालों ने राहत की सांस ली. 

सहम जाते हैं आम लोग
आपको बता दें कि अक्सर भोजन की तलाश में जंगली जानवरों समेत अजगर भी रिहायशी इलाकों में आ जाते है. जिसके चलते बरसात के मौसम में आम लोगों में दहशत का माहौल है.

वन विभाग सतर्क
हालांकि वन विभाग और स्नैक कैचर की टीम द्वारा अजगर पकड़ने के बाद अजगर को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया. आबूरोड क्षेत्र में लगातार अजगर के आने की घटनाएं सामने आ रही है. जिसको लेकर वन विभाग सतर्क है .

Sanjay Yadav, News Desk