close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भरतपुर में दिगंबर सिंह ने आम जनमानस पर छोड़ी अमिट छाप: बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़

बीजेपी के दिवंगत नेता डॉ. दिगंबर सिंह का जन्म जयंती श्रद्धांजलि समारोह के दौरान बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने उनके कार्यों को याद किया.

भरतपुर में दिगंबर सिंह ने आम जनमानस पर छोड़ी अमिट छाप: बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़
राजेंद्र राठौड़ ने दिगंबर सिंह को विकास पुरूष बताया.

देवेंद्र, भरतपुर: बीजेपी के दिवंगत नेता डॉ. दिगंबर सिंह का जन्म जयंती श्रद्धांजलि समारोह श्री दिगंबर नर्सिंग कॉलेज, लुधावई सेवर में आयोजित किया गया. जिसमें बीजेपी के विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री रोहिताश्व शर्मा ने की. 

इस अवसर पर अपने मित्र को याद करते हुये बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ भावुक हो गये. उन्होंने कहा कि अगर उनसे मित्रता की परिभाषा पूछी जाये तो वह सिर्फ कहेंगे दिगंबर है. राठौड़ ने कहा कि दिगंबर सिंह ने आम जनमानस में जो छाप छोड़ी वह अमिट है उसे कोई मिटा नहीं सकता. वे सच्चे अर्थों में विकास पुरूष थे. जिन्होंने भरतपुर के विकास के लिये अपने अंतिम समय तक संघर्ष जारी रखा. 

भरतपुर में विकास दिगंबर की देन
उन्होंने कहा कि भरतपुर में जो भी विकास के काम आज दिखाई दे रहा है, वह सिर्फ दिगंबर की ही देन है. इस दौरान उन्होंने भरतपुर के मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्याल के साथ जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग और ब्रज चौरासी परिक्रमा मार्ग के निर्माण का जिक्र किया.

तबादलों के कारण बेवजह किया जा रहा परेशान
इस दौरान राठौड़ ने कहा कि तबादलों के नाम पर जिस तरह दिगंबर सिंह के चाहने वाले लोगों को परेशान किया जा रहा है. वह लोकतंत्र में ठीक नहीं है. सरकारें आती-जाती रहतीं हैं लेकिन इस तरह के काम लोकतंत्र में शोभा नहीं देते हैं. उन्होंने कहा कि दिगंबर सिंह ने मंत्री रहने के बावजूद राजनीति से प्रेरित होकर किसी का बुरा नहीं किया. 

इस दौरान उन्होंने मौजूद लोगों से उनके विरासत संभालने वाले शैलेश सिंह के हाथ मजबूत करने की अपील की. इससे पूर्व अतिथियों ने दिवंगत दिगंबर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.