• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

राजनाथ सिंह ने कहा, '2023 तक हो जाएगा नक्सलियों का खात्मा'

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कद के बराबर कोई दूसरा नेता नहीं है और उनकी तुलना में दूसरे नेता ‘बौने’ हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा, '2023 तक हो जाएगा नक्सलियों का खात्मा'
गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

हुसैनाबाद (झारखंड): केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि 2023 तक देश से नक्सलियों का खात्मा हो जाएगा. सिंह ने एक चुनावी रैली में कहा कि देश की सुरक्षा के आड़े आ रहे विद्रोहियों और आतंकवादियों का सफाया कर दिया जाएगा.  उन्होंने कहा कि झारखंड से नक्सलियों का लगभग खात्मा हो गया है और राज्य में उनके बचे-खुचे क्षेत्र भी जल्द ही खत्म हो जाएंगे.

पलामू (एससी) संसदीय क्षेत्र पर बीजेपी के निवर्तमान सांसद वी डी राम के समर्थन में प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने राज्य में हाथ मिला लिया है लेकिन वे अपना उद्देश्य हासिल करने में सफल नहीं होंगे. गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कद के बराबर कोई दूसरा नेता नहीं है और उनकी तुलना में दूसरे नेता ‘बौने’ हैं.

उज्ज्वला, प्रधानमंत्री आवास योजना और जनधन योजना जैसी विकास योजनाओं का ब्यौरा देते हुए सिंह ने कहा कि बीजेपी 2022 तक देश का विकास करने के लिए कृतसंकल्पित है और इसका घोषणापत्र यह दर्शाता है.

बालाकोट हवाई हमले के बाद विपक्ष द्वारा सबूत मांगे जाने की आलोचना करते हुए सिंह ने कहा कि वायुसेना का काम आतंकवादी शिविरों को नष्ट करना है न कि शवों की गिनती करना.

सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद इस्लामी देशों सहित सभी देश भारत के साथ खड़े थे. उन्होंने कहा, ‘‘भारत की नीति पहली गोली चलाने की नहीं है लेकिन अगर कोई गोली चलाता है तो कड़ा जवाब देने की नीति है.’’ 

पड़ोसी जिले चतरा में बीजेपी के निवर्तमान सांसद सुनील कुमार सिंह के समर्थन में एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गरीबी मुक्त भारत तभी संभव है जब कांग्रेस मुक्त भारत बने.

पलामू, चतरा और लोहरदग्गा (एसटी) सीटों पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है.