झारखंड में दिलचस्प राज्यसभा चुनाव परिणाम, विपक्ष में जीत की खुशी लेकिन अधिकारिक घोषणा नहीं

 राज्यसभा चुनाव में झारखंड के दो सीटों पर मतगणना पूरी हो गई है. खबरों के अनुसार मतगणना का परिणाम घोषित नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों से खबर आयी है कि झारखंड में दो सीटों पर एक सीट बीजेपी और एक सीट विपक्ष के खाते में आयी है.

झारखंड में दिलचस्प राज्यसभा चुनाव परिणाम, विपक्ष में जीत की खुशी लेकिन अधिकारिक घोषणा नहीं
राज्यसभा चुनाव में झारखंड में बीजेपी को लगा झटका.

रांचीः राज्यसभा चुनाव में झारखंड के दो सीटों पर मतगणना पूरी हो गई है. खबरों के अनुसार मतगणना का परिणाम घोषित नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों से खबर आयी है कि झारखंड में दो सीटों पर एक सीट बीजेपी और एक सीट विपक्ष के खाते में आयी है. विपक्ष के साझा उम्मीदवार धीरज साहू जीत हो गई है. जबकि बीजेपी के समीर उरांव की जीत हो गई है. हालांकि इस परिणाम के बारे में किसी तरह की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. दिलचस्प बात यह है कि धीरज साहू ने पहले खुद अपने हार की घोषणा की लेकिन अगले कुछ ही पलों में उन्हें पता चला कि उनकी जीत हो गई है.

दरअसल, धीरज साहू ने पहले अपने हार की घोषणा की लेकिन सूत्रों से खबर मिली की उन्होंने प्वाइंट 1 के अंतर से अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के उम्मीदवार प्रदीप संथालिया को हरा दिया है. सूचना मिलने के बाद पूरे विपक्ष खेमें में खुशी की लहर पैदा हो गई. हालंकि सभी अधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे हैं.

क्रॉस वोटिंग के बाद जेवीएम विधायक प्रकाश राम निलंबित

वहीं मतदान के दौरान जेवीएम विधायक प्रकाश राम के क्रॉस वोटिंग की बात सामने के बाद विवाद बढ़ गया. दरअसल, जेवीएम विधायक प्रकाश राम ने मतदान के बाद पोलिंग एजेंट को अपना वोट नहीं दिखाया. जिसको लेकर पोलिंग एजेंट और जेवीएम की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई. आशंका जताई जा रही है कि उनका वोट रद्द भी हो सकता है. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय निर्वाचन आयोग को लेना है.

जेएमएम विधायक को सुनायी गई 2 साल की सजा

वहीं दूसरी ओर क्रॉस वोटिंग के बाद विधायक प्रकाश राम को जेवीएम पार्टी ने निलंबित कर दिया है. जेवीएम अध्यक्ष बाबुलाल मरांडी ने प्रकाश राम को पार्टी से निलंबित कर दिया है. बाबुलाल मरांडी बीजेपी पर भी जमकर बरसे और उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राजनीति को व्यापार बना दिया है. बीजेपी खरीद फरोख्त की राजनीति को बढ़ावा दे रही है.