close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर में आर्मी में भर्ती के लिए रैली शुरू, टोंक और जयपुर के युवा भी ले रहें भाग

सीकर(Sikar) के जिला स्टेडियम में गुरुवार से 3 जिलों सीकर, जयपुर(Jaipur) और टोंक(Tonk) के लिए सेना भर्ती (Recuirment in Army) शुरू हो गई.

सीकर में आर्मी में भर्ती के लिए रैली शुरू, टोंक और जयपुर के युवा भी ले रहें भाग
सुबह 3 बजे से अभ्यर्थियों की दौड़ शुरू हुई.

सीकर: सीकर(Sikar) के जिला स्टेडियम में गुरुवार से 3 जिलों सीकर, जयपुर(Jaipur) और टोंक(Tonk) के लिए सेना भर्ती (Recuirment in Army) शुरू हो गई. 

भर्ती के पहले दिन जिले के श्रीमाधोपुर तहसील (Srimadhopur Tehsil)  के अभ्यर्थियों की दौड़ हुई. सेना भर्ती को देखते हुए पूरे शहर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात (Police Force Deployed) कर दिया गया है. अल सुबह 3 बजे से अभ्यर्थियों की दौड़ शुरू हुई. 

इस तहसील के 5 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने कराया रजिस्ट्रेशन
पहले दिन श्रीमाधोपुर तहसील के 5 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने दौड़ के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) करवाया. रात को 2 बजे से स्टेडियम में प्रवेश प्रारंभ हुआ और सुबह 3 बजे दौड़ का पहला बैच शुरू हो गया एक-एक बैच में ढाई सौ अभ्यर्थियों को दौड़ करवाई गई. दौड़ के तुरंत बाद ही फिजिकल फिटनेस (Physical Fitness) और मेडिकल का काम शुरू हो गया. सीकर में इस बार सीकर के साथ टोंक और जयपुर जिले की भर्ती भी आयोजित हो रही है. 

प्रशासन ने अभ्यर्थियों से किया अनुरोध
सीकर के एडीएम जयप्रकाश नारायण ने अभ्यर्थियों से आग्रह किया है कि वे सभी अनुशासन का पूर्ण रूप से पालन करें. उन्होंने कहा कि जो भी अनुशासन तोड़ेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने दलालों से भी सावधान रहने की अभ्यर्थियों से अपील की है. आपको बता दें कि इस भर्ती में 66, 500 से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लेने जा रहे हैं.