close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनुच्‍छेद 370 को लेकर पाकिस्‍तान कोई भी कार्रवाई करेगा तो उस सख्‍त जवाब देंगे : रविशंकर प्रसाद

शनिवार को न्यायाधीशों की परिषद के लिए नागपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत अपनी सुरक्षा के प्रति पूरी तरह से सजग है.

अनुच्‍छेद 370 को लेकर पाकिस्‍तान कोई भी कार्रवाई करेगा तो उस सख्‍त जवाब देंगे : रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने दिया बयान. फाइल फोटो

नागपुर : जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले को लेकर संयुक्‍त राष्‍ट्र तक पहुंचे पाकिस्‍तान को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कड़ा संदेश दिया है. शनिवार को उन्‍होंने कहा कि अनुच्‍छेद 370 को लेकर पाकिस्‍तान कोई भी कार्रवाई करेगा तो उसे इसका सख्‍त जवाब दिया जाएगा.

शनिवार को न्यायाधीशों की परिषद के लिए नागपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत अपनी सुरक्षा के प्रति पूरी तरह से सजग है. भारत के खिलाफ अगर किसी भी आतंकवादी गतिविधि को अंजाम दिया गया तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा. चीन द्वारा जम्मू कश्मीर के विषय में पाकिस्‍तान का साथ देने संबंधी मामले में विदेश मंत्रालय उचित जवाब देगा.

देखें LIVE TV

कश्‍मीर मुद्दे पर एक बार फिर से चीन और पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी है. जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 में परिवर्तन के मुद्दे को पाकिस्‍तान की शह पर चीन ने यूएनएससी की बैठक में उठाया. लेकिन यहां शुक्रवार को हुई बैठक में पाकिस्‍तान और चीन को दुनिया के किसी और मुल्‍क का समर्थन नहीं मिला. रूस समेत दूसरे देशों ने भारत का समर्थन किया. 

वहीं पाकिस्‍तान को अमेरिका की ओर से भी झटका मिला है. पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को फोन किया. उनका मकसद ट्रंप से समर्थन मांगने का था. लेकिन डोनाल्‍ड ट्रंप की ओर से पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान को दो टूक जवाब मिला. डोनाल्‍ड ट्रंप ने उनसे कहा कि भारत और पाकिस्‍तान अपने द्विपक्षीय मुद्दे बातचीत से हल करें.