close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस को खत्म करने की महात्मा गांधी इच्छा सीएम अशोक गहलोत करेंगे पूरा: बीजेपी

Rajasthan BJP President Reaction on Congress: राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने गहलोत सरकार को विरोधाभासी सरकार बताया.

कांग्रेस को खत्म करने की महात्मा गांधी इच्छा सीएम अशोक गहलोत करेंगे पूरा: बीजेपी
जयपुर में प्रेस वार्ता के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां. (फोटो साभार: Social Media)

जयपुर: राजस्थान बीजेपी(Rajasthan BJP) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma gandhi)की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर 02 अक्टूबर से सरदार पटेल की जयंती 31 अक्टूबर तक ‘‘गांधी संकल्प यात्रा’’ निकालेगी. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने एक प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जयपुर में 2 अक्टूबर को गांधी सर्किल से संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तक यह यात्रा निकाली जायेगी.

पूनियां ने कहा कि ‘गांधी संकल्प यात्रा’’ प्रदेश के हर संसदीय क्षेत्र में निकाली जायेगी. इस यात्रा में बीजेपी के लोकसभा एवं राज्यसभा के सांसद, विधायक, जिला प्रमुख, प्रधान, पार्टी के पदाधिकारियों सहित सभी जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे. यात्रा का उद्देश्य गाँधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर गांधी जी के विचारों को जनसामान्य तक पहुंचाना है. उन्होंने यह भी बताया कि इस यात्रा के माध्यम से बीजेपी का प्रयास 'नारों की नहीं- जन सरोकारों' की राजनीति करना होगा.

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सोच के अनुसार गांवों के विकास पर बीजेपी की सरकारों ने कई प्रयास किये. इस दौरान गांव और किसानों के उत्थान की योजनाएं चलाई गई. 

लोकतंत्र की हत्या करने वाले दे रहे हैं गांधी की दुहाई
इस दौरान पूनियां ने गहलोत सरकार पर भी तंज कसा. उन्होने कहा, ''देश के लोग मोदी के शासन में खुशहाली की ओर बढ़ रहे है, पर राजस्थान में डर का माहौल है. गांधी जी की नीतियों के साथ सबसे ज्यादा विरोधाभास अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार में है. जिस तरीके से राजस्थान में सरकार चल रही है और मुख्यमंत्री जी अनर्गल बयानबाजी कर रहे है, उससे लगता है कि गांधी जी की कांग्रेस को समाप्त कर देने की इच्छा राजस्थान में अशोक गहलोत ही पूरी करेंगे. उन्होंने यह भी कहा विडंबना है कि देश में आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या करने वाली कांग्रेस पार्टी के नेता लोकतंत्र की रक्षा की बात कर रहे है.

 

सरकारी तंत्र हुआ फेल
पूनियां ने कहा कि सरकारी तंत्र पूरी तरह से फेल हो चुका है. प्रदेश में तबादला उद्योग चरम पर है. इसके अलावा बीच सत्र में बड़ी संख्या में शिक्षकों के तबादले हो रहे है. उसके विरोध में गांव-गांव में धरने-प्रदर्शन हो रहे है, स्कूल बंद है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक आधार पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने दिव्यांग और गंभीर बीमारी से ग्रस्त कर्मचारियों के तबादले करने का आरोप लगाया.

इस दौरान पूनियां ने बढ़ती मौसमी बीमारियों पर सरकार के रोकथाम के प्रयासों की बजाय चिकित्सकों के तबादले कर अव्यवस्था उत्पन्न करने की बात कही. इस प्रेस-वार्ता के दौरान सांसद रामचरण बोहरा भी मौजूद थे.